1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. jharkhand cyber crime news dhanbad mpl worker lost 75 thousand rupees in connection with recharge of set top box cyber criminal cheated smj

Jharkhand Cyber Crime News : सेट टॉप बॉक्स रिचार्ज कराने के चक्कर में धनबाद के MPL कर्मी ने गंवाये 75 हजार रुपये, साइबर क्रिमिनल ने की ठगी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सेट टॉप बॉक्स ऑनलाइन रिचार्ज करने के चक्कर में धनबाद के मैथन निवासी MPL कर्मी 75 हजार रुपये गंवाये.
सेट टॉप बॉक्स ऑनलाइन रिचार्ज करने के चक्कर में धनबाद के मैथन निवासी MPL कर्मी 75 हजार रुपये गंवाये.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jharkhand Cyber Crime News (धनबाद) : झारखंड के धनबाद जिला अंतर्गत मैथन के रहनेवाले MPL कर्मी सुबेश कुमार सिंह साइबर क्रिमिनल के शिकार हो गये हैं. श्री सिंह सेट टॉप बॉक्स ऑनलाइन रिचार्ज करने के चक्कर में 75 हजार रुपये गंवा बैठे. इस मामले में श्री सिंह ने धनबाद साइबर थाना में मामला दर्ज कराये हैं.

कोड बताता गया, अकाउंट से राशि निकलते रहा

पीड़ित सुबेश कुमार सिंह ने पुलिस को बताया कि 13 जून, 2021 (रविवार) को अपने फोन पे एप से सेट टाॅप बॉक्स का 900 रुपये का रिचार्ज किया था. काफी देर बाद भी रिचार्ज नहीं होने पर गूगल पर फोन पे कस्टमर केयर सर्विस का नंबर खोजा. इस दौरान एक नंबर मिला.

उस नंबर पर संपर्क करने पर बात करने के लिए किसी बड़े अधिकारी का नंबर दिया गया. कथित बड़े अधिकारी से बात हुई, तो उसने एक कॉन्टैक्ट एड किया और उसे क्लिक करने पर रिडीम कोड दिया गया. इस दौरान कहा गया कि वह अकाउंट वेरिफिकेशन करेगा.

इस बीच ट्रांजेक्शन का मैसेज आया. उसे सूचित किया तो दोबारा एक कोड आया और उस कोड को डालते ही प्रार्थी के खाता से 39,908 रुपये की निकासी हो गयी. इसके बाद फिर उसे सूचित किया तो कहा गया कि वह उनका अकाउंट वेरिफाई करने के लिए था, जो खाता में वापस आ जायेगा. फिर एक कोड आया और उसने उसे बता दिया. इसके तत्काल बाद 47,976 रुपये कट गये और अंत में 1999 रुपये भी कट गये.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें