1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. jharia news jmm leader shankar rawani and wife balika devi shot dead in dhanbad district of jharkhand mtj

झारखंड में डबल मर्डर, झरिया के JMM नेता शंकर रवानी और उनकी पत्नी की गोली मारकर हत्या

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Double Murder, Jharkhand News: झारखंड में डबल मर्डर, झरिया के JMM नेता शंकर रवानी और उनकी पत्नी की गोली मारकर हत्या.
Double Murder, Jharkhand News: झारखंड में डबल मर्डर, झरिया के JMM नेता शंकर रवानी और उनकी पत्नी की गोली मारकर हत्या.
File Photo

Double Murder, Jharkhand News: झरिया : सुदामडीह थाना क्षेत्र के गौरखुटि निवासी और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के धनबाद महानगर उपाध्यक्ष शंकर रवानी (53) व उनकी पत्नी बालिका देवी (50) की गोली मारकर हत्या कर दी गयी है. शनिवार की रात उनके घर मे घुस कर अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी.

घटना की जानकारी मिलते ही सुदामडीह पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन शुरू कर दी. सिटी एसपी आर राम कुमार, सिंदरी डीएसपी अजित कुमार सिन्हा के अलावा जोड़ापोखर, पाथरडीह, भौरा एवं जिला से अतिरिक्त पुलिस भी मौका-ए-वारदात पर पहुंची.

शंकर रवानी के चचेरे भाई धीरेन रवानी (रेनबो ग्रुप के चेयरमैन) व शंकर रवानी के पुत्र कुणाल रवानी की भी तीन वर्ष पूर्व हत्या हुई थी. स्थानीय लोग आशंका जता रहे हैं की डबल मर्डर पारिवारिक विवाद से भी जुड़ा हो सकता है. धीरेन की हत्या के बाद ही शंकर रवानी के पुत्र कुणाल की भी लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी.

पुलिस ने घटनास्थल से खून से सना एक चाकू व तीन खाली खोखा बरामद किया है. हालांकि, पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है. मृतक शंकर रवानी का पुत्र करण रवानी बाहर में पढ़ाई करता है. यहां उसके पिता व मां रहते थे.

बताया जा रहा है कि इस दंपती ने अपराधियों से अपनी जान बचाने के लिए काफी जद्दोजहद की. अपराधियों ने पति-पत्नी की गर्दन को चाकू से रेत दिया. साथ ही किसी धारदार हथियार से शंकर रवानी के सिर पर वार भी किया. शंकर रवानी के सिर पर गहरे जख्म हैं.

बाहर से बंद था मेन गेट

घटना को अंजाम देने के बाद अपराधियों ने घर के मेन गेट को बाहर से बंद कर दिया. घर के कमरे व आंगन में चारों ओर खून के धब्बे हैं. ऐसा प्रतीत होता है कि अपराधियों ने सो रहे पति-पत्नी पर पहले चाकू से वार किया. जब दोनों अपनी जान बचाने के लिए भागने लगे, तब उनको गोली मारी गयी.

मृतक शंकर रवानी की पीठ व सिर में जबकि उनकी पत्नी की पजरी में गोली लगी है. इनके पेट में कई जगह चाकू घोंपा गया है. घटना की सूचना मिलते ही झामुमो नेता के घर पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी.

घटना की सूचना पाकर भाजपा के जोड़ापोखर मंडल अध्यक्ष उमेश यादव, जेएमएम के धनबाद महानगर जिला अध्यक्ष रमेश टुडू, मदन राम मृतक झामुमो नेता के घर पहुंचे. नेताओं ने घटना पर रोष जताया. भाजपा नेता उमेश यादव ने कहा कि हेमंत सोरेन के राज में अपराधियों का हौसला काफी बुलंद हो गया है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें