1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. crime news ats raids in jharkhand on the locations of criminals associated with gangster aman sau gang raids in these 7 districts including dhanbad srn

गैंगस्टर अमन साव गिरोह से जुड़े अपराधियों के ठिकानों पर एटीएस का छापा, धनबाद समेत इन 7 जिलों में हुई छापेमारी

कुख्यात गैंगस्टर अमन साव से जुड़े सभी अपराधियों के ठिकानों पर एटीएस ने छापेमारी की है, ये छापेमारी धनाबाद, रांची समेत इन 7 जगहों पर हुई है. लेवी वसूली भी जांच के दायरे में

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गिरोह के सदस्यों के साथ गैंगस्टर अमन साव
गिरोह के सदस्यों के साथ गैंगस्टर अमन साव
फाइल फोटो

धनबाद : राज्य में संगठित आपराधिक गिरोह से जुड़े अपराधियों के खिलाफ एटीएस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. एटीएस के एसपी प्रशांत आनंद के निर्देश पर मंगलवार को जेल में बंद गैंगस्टर अमन साव गिरोह से जुड़े अपराधियों के संपत्ति के बारे जानकारी एकत्र करने के लिए एटीएस की टीम ने राज्य के सात जिलों में अपराधियों के 16 ठिकाने पर छापेमारी की. छापेमारी रांची, पलामू, चतरा, हजारीबाग, रामगढ़, धनबाद और बोकारो में हुई. अमन साव गिरोह के शूटर हरि तिवारी के पलामू के बारालोटा स्थित घर में छापेमारी की. हालांकि हरि तिवारी वर्तमान में जेल में है. छापेमारी के दौरान टीम के हाथ घर से बैंक से संबंधित दस्तावेज और जमीन के पेपर लगे हैं.

बैंक से जुड़े दस्तावेज और संपत्ति का लगा रही पता :

एटीएस की दूसरी टीम ने मंगलवार की शाम अमन साव गिरोह से जुड़े रातू थाना क्षेत्र के कमड़े चाणक्यपुरी निवासी समीर उर्फ कल्लू बंगाली उर्फ समीर बागची के घर छापेमारी की. एटीएस की टीम उसके आलीशान मकान को देख दंग रह गयी. टीम ने उसके घर से भी जमीन और बैंक से संबंधित दस्तावेज जांच के लिए जब्त किया है.

इसी तरह अमन साव गिरोह के जुड़े चतरा के सिमरिया थाना क्षेत्र के बेलगड्डा निवासी आशिष साव के घर में छापेमारी हुई. जबकि हजारीबाग में केरेडारी निवासी शाहरूख अंसारी के अलावा पंकज करमाली और जुगेश्वर महतो के घरों में छापेमारी हुई. रामगढ़ में राहुल दूबे के ठिकाने और घर में छापेमारी हुई.

लेवी वसूली भी जांच के दायरे में

बोकारो ओर धनबाद में अमन साव गिरोह से जुड़े अपराधियों के ठिकाने और घर में छापेमारी हुई. पुलिस अधिकारियों के अनुसार अधिकांश स्थानों पर छापेमारी के दौरान बैंक से जुड़े दस्तावेज और संपत्ति से जुड़े पेपर जांच के लिए जब्त किये गये हैं. जांच के दौरान यह पता लगाने का प्रयास किया जायेगा कि अपराधियों ने संपत्ति आपराधिक घटना को अंजाम देकर या लेवी वसूल कर गलत तरीके से अर्जित तो नहीं की है. जांच में संपत्ति अवैध तरीके से अर्जित करने की बात सामने आने पर मामले में आगे की कार्रवाई की जायेगी. पुलिस अधिकारियों के अनुसार अमन साव गिरोह से जुड़े कुछ पुराने केस में कार्रवाई के लिए एटीएस को जिम्मेवारी दी गयी है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें