36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वायु सेना में गरुड़ कमांडो बनने का मौका, धनबाद में 24 से रैली

धनबाद : राज्य के युवाओं के पास भारतीय वायु सेना में गरुड़ कमांडो बनने का मौका है. इसके लिए वायु सेना की ओर से डीएवी पब्लिक स्कूल, कोयला नगर में 24 अगस्त से रैली का आयोजन किया गया है. 28 अगस्त तक चलने वाली इस विशेष रैली में झारखंड के युवा ही हिस्सा ले सकते […]

धनबाद : राज्य के युवाओं के पास भारतीय वायु सेना में गरुड़ कमांडो बनने का मौका है. इसके लिए वायु सेना की ओर से डीएवी पब्लिक स्कूल, कोयला नगर में 24 अगस्त से रैली का आयोजन किया गया है. 28 अगस्त तक चलने वाली इस विशेष रैली में झारखंड के युवा ही हिस्सा ले सकते हैं.

अलग-अलग जिलों के अभ्यर्थियों के लिए अलग-अलग तिथि तय की गयी है. धनबाद जिला प्रशासन ने ज्यादा से ज्यादा युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए अभी से ही प्रयास शुरू कर दिया है. रैली के लिए बनायी गयी को-ऑर्डिनेशन कमेटी में वायु सेना के कमांडिंग ऑफिसर, 10 वायु सैनिक चयन केंद्र, भारतीय वायु सेना, पटना एवं उपायुक्त धनबाद शामिल हैं.
सुबह 10 बजे तक ही प्रवेश : इस विशेष बहाली रैली में अभ्यर्थियों को सुबह 10 बजे तक ही प्र‌वेश दिया जायेगा. प्रवेश द्वार 24 और 27 अगस्त को सुबह 10 बजे बंद कर दिया जाएगा.
जिला प्रशासन ने शुरू की तैयारी : जिला प्रशासन ने इस विशेष भर्ती रैली के सफल आयोजन और सुरक्षा प्रदान करने के लिए तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंप दी गयी है. किसी प्रकार की भगदड़ रोकने के लिए जिला पुलिस बल के साथ सीआइएसएफ के जवान भारी संख्या में वहां तैनात किये जायेंगे.
किस जिले के लिए कैंप कब
24 व 25 अगस्त : रांची, बोकारो, लातेहार, सिमडेगा, पलामू, हजारीबाग, लोहरदगा, चतरा, दुमका, गिरिडीह, सरायकेला व रामगढ़.
27 व 28 अगस्त : धनबाद, देवघर, ईस्ट सिंहभूम, वेस्ट सिंहभूम, गढ़वा, गोड्‌डा, गुमला, जामताड़ा, कोडरमा, खूंटी, पाकुड़ व साहेबगंज.
अभ्यर्थियों के लिए अनिवार्य अर्हता
आवेदक की जन्म तिथि 19 जुलाई 1999 से 01 जुलाई 2003 के बीच.
किसी मान्यता प्राप्त संस्था व बोर्ड से 12वीं कक्षा कम में कम से कम 50% अंक होने चाहिए. इसमें अंग्रेजी में 50 प्रतिशत अंक अनिवार्य है.
न्यूनतम ऊंचाई 152.5 सेमी
1.6 किमी की दौड़ 5 मिनट 40 सेकंड में पूरी करनी होगी.
20 पुशअप, 20 सीटअप, आठ चाइन अप लगाना होगा.
फिजिकल फिटनेस टेस्ट एक व दो, लेखन टेस्ट, एडेप्टेब्लिटी टेस्ट एक व दो के अलावा डायनेमिक फैक्टर टेस्ट भी पास करना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें