1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. jharkhand news dhanbad jewelery trader committed suicide in deoghar wife told this reason grj

Jharkhand News : झारखंड के देवघर में आभूषण व्यापारी ने की खुदकुशी, पत्नी ने बतायी ये वजह

पत्नी चांदनी कुमारी ने बताया कि वे धनबाद के केंदुआडीह थाना क्षेत्र के केंदुआ के रहने वाले हैं. उनके पति संदीप कुमार सोने-चांदी के आभूषणों का कारोबार करते थे. कोलकाता से अन्य व्यापारियों से माल लाकर लेन-देन का कारोबार करते थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : धनबाद के आभूषण व्यापारी ने की खुदकुशी
Jharkhand news : धनबाद के आभूषण व्यापारी ने की खुदकुशी
प्रतीकात्मक तस्वीर

Jharkhand News, देवघर न्यूज : झारखंड के देवघर जिले में अपने परिजन के घर घूमने आये धनबाद के आभूषण व्यापारी संदीप कुमार ने फंदे से लटक कर जान दे दी. शिव वाटिका के समीप हुई इस घटना के बाद परिजन उन्हें लेकर सदर अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मृतक संदीप धनबाद के केंदुआडीह थाना अंतर्गत केंदुआ के रहने वाले थे. घटना की जानकारी मिलने पर मृतक की पत्नी चांदनी कुमारी, पिता व बहनोई देवघर पहुंचे. परिजनों के अनुसार, वे मानसिक तनाव में थे. इस वजह से उन्होंने आत्महत्या की है.

बैद्यनाथधाम ओपी पुलिस के समक्ष दिये गये बयान में मृतक की पत्नी चांदनी कुमारी ने बताया कि वे धनबाद के केंदुआडीह थाना क्षेत्र के केंदुआ के रहने वाले हैं. उनके पति संदीप कुमार सोने-चांदी के आभूषणों का कारोबार करते थे. कोलकाता से अन्य व्यापारियों से माल लाकर लेन-देन का कारोबार करते थे. वे नवादा के व्यापारियों को आभूषण पहुंचाते थे. दो जून 2021 को वे कोलकाता से जेवरात लेकर नवादा जा रहे थे. इसी क्रम में पटना रेल इंटेलीजेंस ब्यूरो-डीआरआइ यूनिट ने छापा मारकर आभूषण पकड़ लिया था. इस दौरान पक्का रसीद नहीं रहने के कारण रेल पुलिस ने उसे जब्त कर लिया था और बोला गया कि पक्का कागज लेकर आयें, तब माल छोड़ देंगे.

जब्त आभूषण की कीमत 37 लाख 79 हजार 99 रुपये थी, जो विभिन्न व्यापारियों के थे. पत्नी ने बताया कि उनके पति व्यापारी से एडवांस पैसा लेकर माल लाते थे. उन सभी को माल नहीं मिलने पर सभी पैसा मांगने लगे. इससे वे डिप्रेशन में रहने लगे थे. इसी बीच 15 सितंबर को उन्होंने कहा कि उनके मामा देवघर में शिव वाटिका के समक्ष रहते हैं, जिनके यहां से घूम कर आते हैं. इसी दौरान 17 सितंबर की सुबह में गले में फंदा लगाकर जान दे दी. वहीं मामा ससुर की सूचना पर ससुर अशोक कुमार व रिश्तेदार संजय कुमार के साथ देवघर पहुंचे. इधर, पुलिस को बयान देने के बाद शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें