1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. how a woman ips officer of himachal pradesh survived from the cyber criminal fraud smj

आईपीएस अधिकारी नहीं आयी झांसे में, तो देवघर के साइबर क्रिमिनल्स ने दी भद्दी- भद्दी गालियां

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : पुलिस की गिरफ्त में आये साइबर क्रिमिनल मुकुल मिर्धा.
Jharkhand news : पुलिस की गिरफ्त में आये साइबर क्रिमिनल मुकुल मिर्धा.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Deoghar news : देवघर (आशीष कुंदन) : हिमाचल प्रदेश की एक महिला आईपीएस अधिकारी से देवघर के मोहनपुर थाना क्षेत्र स्थित घोरमारा निवासी एक युवक ने अपने को पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) का अधिकारी बताते हुए कॉल कर साइबर ठगी का प्रयास किया. इस दौरान साइबर क्रिमिनल ने महिला आईपीएस अइधिकारी से अश्लील गाली-गलौज एवं मैसेज भी किया. इस संबंध में उक्त आईपीएस अधिकारी ने झारखंड में ऑनलाइन एफआईआर (Online FIR) दर्ज करायी. मामले को देवघर एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने गंभीरता से लेते हुए साइबर थाने के अधिकारियों की इस विशेष टीम गठित कर छापेमारी की गयी. इस संबंध में पुलिस ने एक साइबर क्रिमिनल मुकुल मिर्धा को गिरफ्तार किया है.

पूछताछ में साइबर क्रिमिनल मुकुल ने पुलिस के सामने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया. पुलिस की छापेमारी टीम ने उसके पास से एक मोबाइल सहित सिमकार्ड समेत 2 एटीएम कार्ड बरामद किया है. पुलिस के मुताबिक, हिमाचल की महिला आईपीएस अधिकारी को गिरफ्तार साइबर क्रिमिनल ने कॉल किया. एटीएम बंद होने की बात कहते हुए एटीएम नंबर एवं वैलिडिटी की जानकारी मांगते हुए साइबर ठगी का प्रयास किया.

महिला आईपीएस ने फोन करने वाले को अपना गलत एटीएम नंबर एवं वैलिडिटी की जानकारी दी, तो वह अश्लील गाली-गलौज देने लगा. महिला आईपीएस ने फोन काट दी, तो लगातार कॉल करते हुए परेशान किया. इसके अलावा साइबर क्रिमिनल द्वारा मैसेज कर अश्लील शब्द और गाली का प्रयोग भी किया गया.

महिला आईपीएस अधिकारी की ऑनलाइन शिकायत पर देवघर साइबर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी. गिरफ्तार साइबर क्रिमिनल को साइबर थाने की पुलिस कोविड जांच कराने के बाद कोर्ट में पेश करेगी. उक्त छापेमारी साइबर थाने की इंस्पेक्टर संगीता कुमारी के नेतृत्व में की गयी. छपेमारी टीम में साइबर थाने के पीएसआई प्रेम प्रदीप कुमार, रूपेश कुमार, हवलदार मंगल टुडू, पुलिसकर्मी सोमलाल मुर्मू व अन्य शामिल थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें