32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

श्रावणी मेला : सज गया बाबा भोले का दरबार, स्पर्श पूजा बंद, पूरे सावन अरघा के माध्यम से होगा जलार्पण

मुख्य व बाह्य अरघा का मेंटनेंस कार्य पूराबाह्य अरघा में बदलाव कर किया गया लंबा देवघर : बाबाधाम में श्रावणी मेले की तैयारी पूरी कर ली गयी है. बुधवार से श्रावणी मेला शुरू हो जायेगा. इसके साथ ही बाबानगरी में हर तरफ बोल बम के गुंज सुनाई देंगे. सावन माह में भक्त बाबा बैद्यनाथ पर […]

मुख्य व बाह्य अरघा का मेंटनेंस कार्य पूरा
बाह्य अरघा में बदलाव कर किया गया लंबा

देवघर : बाबाधाम में श्रावणी मेले की तैयारी पूरी कर ली गयी है. बुधवार से श्रावणी मेला शुरू हो जायेगा. इसके साथ ही बाबानगरी में हर तरफ बोल बम के गुंज सुनाई देंगे. सावन माह में भक्त बाबा बैद्यनाथ पर अरघा के माध्यम से जलार्पण करेंगे तथा एक माह तक बाबा मंदिर में आम भक्तों के लिए स्पर्श पूजा बंद रहेगी.
बाबा मंदिर प्रशासन ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है. मंदिर प्रशासन की ओर से गर्भ गृह में लगने वाले मुख्य अर्घा को तैयार कर लिया गया है. वहीं बाह्य अरघा में बीते वर्ष जलार्पण में हो रही परेशानी को दूर करते हुए इसमें आंशिक बदलाव करते हुए इसे लंबा बनाया गया है. इसका फायदा यह होगा कि एक बार में ज्यादा भक्त जलार्पण कर सकेंगे व उन्हें परेशानी नहीं होगी. बाह्य अरघा के लिए नाथबाड़ी में कतार लगायी जायेगी.
बाबा मंदिर में रिजर्व रखे गये 40 होमगार्ड
बाबा मंदिर में कतार व शीघ्र दर्शनम की भीड़ को कंट्रोल करने के लिए 40 होमगार्ड को रिजर्व रखा गया है. इन्हें सुबह पांच बजे से ही बाबा मंदिर प्रशासनिक भवन में मौजूद रहने का निर्देश दिया गया है. वहीं वर्तमान में सभी सहायक मंदिर प्रभारियों को दो-दो होमगार्ड को साथ में रखने का निर्देश दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें