1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. love affair despite the engagement chatras girl of jharkhand performed a love marriage with cousin brother cremated by relatives read what is the whole matter grj

सगाई के बावजूद चतरा की युवती ने की Love Marriage, रिश्ते से आहत हुए परिजन, पुतला बनाकर कर दिया अंतिम संस्कार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : परिजनों ने युवती के पुतले का किया दाह संस्कार
Jharkhand News : परिजनों ने युवती के पुतले का किया दाह संस्कार
प्रभात खबर

Jharkhand News, चतरा न्यूज (दीनबंधु/वरूण) : झारखंड के चतरा जिले के टंडवा प्रखंड क्षेत्र की धनगड़ा पंचायत अंतर्गत खरिका गांव में रिश्ते को शर्मसार करने वाली घटना प्रकाश में आई है. इससे नाराज युवती के परिजनों ने जीते-जी उसका अंतिम संस्कार कर दिया. खरिका गांव की एक युवती ने अपने चचेरे भाई से ही प्रेम विवाह कर लिया है. इस घटना से लड़की के पिता व परिजन काफी आहत हुए और ऐसा फैसला किया, जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी.

युवती के परिजनों ने शादी की घटना से आहत होकर उस युवती का पुतला बनाया और शव यात्रा निकालकर उसका दाह संस्कार कर दिया. ये मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है. परिजनों ने युवती से जिंदगीभर के लिए रिश्ता-नाता खत्म कर दिया है. इधर, युवती की मां का रो-रो कर बुरा हाल है. परिजनों का कहना है कि बेटी के इस गलत कारनामे से समाज में जो इज्जत थी, वह पूरी तरह से धूमिल हो गई है. अब गांव समाज में मुंह दिखाने लायक नहीं रह गये हैं. युवती के पिता ने कहा कि उसकी शादी अच्छे घराने में हो रही थी. सगाई भी हो चुकी थी, लेकिन बेटी को जिल्लत की जिंदगी मंजूर है.

जानकारी के अनुसार सुखदेव राम की 25 वर्षीया पुत्री सबिता उर्फ किरण कुमारी ने परिजनों की मर्जी के खिलाफ लखन राम के पुत्र राजदीप कुमार से चार माह पूर्व ही प्रेम विवाह कर लिया था. जिसका परिजनों ने काफी विरोध जताया था और अंततः युवती का पुतला बनाकर अर्थी सजाई और अंतिम संस्कार कर दिया. इस बीच परिजनों ने युवती को मनाने के लिए काफी प्रयास किया, लेकिन वह किसी की एक न सुनी. ये मामला पूर्व में थाने तक भी पहुंचा. वहां भी युवती ने राजदीप के साथ ही जिंदगी बिताने की बात कही थी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें