1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. jharkhand news government itkhori mahotsav 2021 concluded chatra mp sunil kumar singh said the hidden talents of the village are improving grj

Jharkhand News : राजकीय इटखोरी महोत्सव संपन्न, चतरा के सांसद बोले-निखर रही हैं गांव की छिपी प्रतिभाएं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : चतरा के इटखोरी में राजकीय इटखोरी महोत्सव संपन्न
Jharkhand News : चतरा के इटखोरी में राजकीय इटखोरी महोत्सव संपन्न
प्रभात खबर

Jharkhand News, Chatra News, इटखोरी न्यूज (विजय शर्मा) : झारखंड के चतरा जिले में आयोजित तीन दिवसीय राजकीय इटखोरी महोत्सव रविवार की रात संपन्न हो गया. चतरा के सांसद सुनील कुमार सिंह, विधायक किशुन कुमार दास व एसडीएम सह अध्यक्ष मुमताज अंसारी ने दीप पैराशूट के जरिए समापन की घोषणा की. इस दौरान देर रात तक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सांसद सुनील कुमार सिंह ने कहा कि आयोजन के जरिए गांव की छिपी प्रतिभाएं निखर रही हैं.

सांसद सुनील कुमार सिंह ने कहा कि हम सभी के लिए हर्ष की बात है कि कोरोना महामारी की विषम परिस्थितियों के बीच इटखोरी महोत्सव आयोजित हुआ. यह मंदिर श्रद्धा का केंद्र है. मां की कृपा से ही महोत्सव हुआ है. सरकार व जनप्रतिधि आते जाते रहेंगे. वर्ष 2015 में जब मैंने महोत्सव का बीज बोया था, पहली बार इसकी शुरुआत हुई थी. उसका फल अब मिल रहा है. गांवों में छुपी प्रतिभा निखर रही है. स्थानीय कलाकारों को उभरने का अवसर मिला है. उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक चेतना को जगाना ही महोत्सव का उद्देश्य है. उन्होंने कोरोना महामारी से सावधान रहने का सुझाव दिया.

विधायक किशुन कुमार दास ने कहा कि कोरोना गाइडलाइन को लेकर हम सभी चिंतित थे, लेकिन मां की कृपा से उत्साहपूर्वक महोत्सव मनाया गया. इसके लिए जिला प्रशासन का आभार व्यक्त करते हैं. एसडीएम सह मंदिर प्रबंधन समिति के अध्यक्ष मुमताज अंसारी ने शायराना अंदाज में कहा कि 'अंबर का आनंद देखो कितने इसके तारे टूटे, कितने इसके प्यारे छूटे, पर कभी अंबर शोक नहीं मनाता'. उन्होंने कहा कि विपरीत परिस्थितियों के कारण महोत्सव सादगी पूर्ण मनाया गया. इसके लिए मायूस व निराश नहीं होना चाहिये.

सांस्कृतिक कार्यक्रम में एक से बढ़कर एक गीत, नृत्य प्रस्तुत किया गया. हजारीबाग के आरंभ बैंड के कलाकारों ने लोक गीत प्रस्तुत किया. तेरे नाम से मर जाऊं ......, हीरे मोती मैंना चाहूं....., समेत कई गीत प्रस्तुत किए. इटखोरी की रागिनी व सृष्टि ने रिकॉर्डिंग डांस किया. दोनों ने मां खोलो भवन किवड़िया......, शंकर मेरा प्यारा..... भजन पर नृत्य पेश किया.

हनुमान संकीर्तन मंडली झुमरीतिलैया के बबलू सिंह ने भजन प्रस्तुत किया. मयूरहंड के आवासीय विद्यालय की छात्राओं ने भी गणेश वंदना पर नृत्य किया. गिधौर की युवतियों ने डांडिया प्रस्तुत किया. चतरा से आये कलाकारों ने भी एक से बढ़कर एक कार्यक्रम प्रस्तुत किया. झुमरीतिलैया के आकाश ग्रुप के कलाकारों ने योग किया. इटखोरी के शुभम राय ने गीत प्रस्तुत किया.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें