32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लातेहार में मुठभेड़, नक्सली हमले में पांच जवान घायल

रांची / लातेहार : लातेहार के कुमंडीह में शुक्रवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान नक्सलियों ने लैंड माइंस ब्लास्ट भी किये. घटना में पांच जवान घायल हो गये. पुलिस इस इलाके में पहले से ही नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रही है. रांची जोन के आइजी एमएस भाटिया ने बताया […]

रांची / लातेहार : लातेहार के कुमंडीह में शुक्रवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान नक्सलियों ने लैंड माइंस ब्लास्ट भी किये. घटना में पांच जवान घायल हो गये. पुलिस इस इलाके में पहले से ही नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रही है. रांची जोन के आइजी एमएस भाटिया ने बताया : दिन के करीब 12.30 बजे मुठभेड़ के दौरान कोबरा बटालियन का एक जवान घायल हो गया.

* घायलों को मालगाड़ी से लाया गया : मुठभेड़ की सूचना मिलने के बाद कुमंडीह स्टेशन पर मौजूद जवान घटनास्थल की ओर रवाना हो गये. इस दौरान रास्ते में नक्सलियों ने उन पर भी हमला कर दिया. शाम करीब 4.30 बजे नक्सलियों ने लैंड माइंस विस्फोट किये. इससे झारखंड जगुआर (जेजे) के एक दारोगा और तीन सिपाही घायल हो गये. सभी घायल जवानों को मालगाड़ी से लातेहार लाया गया. इसके बाद सभी को हेलीकॉप्टर से रांची भेजा गया.

* कुमंडीह में हुई मुठभेड़, लैंड माइन्स ब्लास्ट

* दो दिन पहले ही शुरू हुआ था ऑपरेशन

लातेहार के कुमंडीह में नक्सलियों के खिलाफ 30 अक्तूबर को ऑपरेशन जाल-नौ शुरू किया गया था. ऑपरेशन में सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन और झारखंड जगुआर के जवानों को लगाया गया है. मुठभेड़ के बाद इलाके में नक्सलियों के खिलाफ अभियान और तेज कर दिया गया है.

* घायल जवान

कोबरा बटालियन का जवान प्रीतम सिंह (पैर में गोली लगी, सिर में गोली का स्पीलंटर), झारखंड जगुआर के दारोगा जीत राम उरांव और सिपाही विनय सिंह, दीपक व शोएब.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें