25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ट्रेन में भी आपका टिकट हो सकता है कंफर्म

धनबाद: वेटिंग टिकट पर यात्रा करने वालों के अच्छे दिन आने वाले हैं. नयी व्यवस्था के तहत यात्रियों को बर्थ के लिए टीटीइ के चक्कर नहीं लगाने होंगे. ट्रेन खुलने के बाद भी यात्र के दौरान यदि किसी का टिकट कन्फर्म हो जाता है या वेटिंग टिकट आरएसी में पहुंच जाता है, तो उसे इसकी […]

धनबाद: वेटिंग टिकट पर यात्रा करने वालों के अच्छे दिन आने वाले हैं. नयी व्यवस्था के तहत यात्रियों को बर्थ के लिए टीटीइ के चक्कर नहीं लगाने होंगे. ट्रेन खुलने के बाद भी यात्र के दौरान यदि किसी का टिकट कन्फर्म हो जाता है या वेटिंग टिकट आरएसी में पहुंच जाता है, तो उसे इसकी सूचना मैसेज के जरिये मिल जायेगी.

ऐसी होगी नयी व्यवस्था
टीटीइ यात्रियों से खाली बर्थ के एवज में मनमानी रकम वसूलते थे, लेकिन इस पर लगाम लगाने की तैयारी विभाग ने कर ली है, हालांकि अब व्यवस्था हाइटेक होगी. रिजर्वेशन चार्ट की बजाय टीटीइ को टैबलेट दिया जायेगा, जो जीपीआरएस व रेलवे सरवर से जुड़ा होगा. यदि किसी कारणवश कन्फर्म टिकट होने के बावजूद सफर नहीं करता है तो टीटीइ टैबलेट पर उस बर्थ की सूचना देंगे, जिसके बाद वेटिंग टिकट पर यात्र कर रहे यात्री को वह बर्थ अलॉट कर दिया जायेगा. इसके लिए किसी भी प्रकार का अतिरिक्त चार्ज नहीं देना होगा.

टीटीइ पर भी रहेगी नजर
अगर किसी खाली बर्थ की सूचना टीटीइ अपलोड नहीं करते हैं, तो उन पर रेलवे प्रशासन कार्रवाई करेगी. प्रशासन की ओर से एक विशेष टीम का गठन किया गया है, जो किसी भी स्टेशन पर चढ़ कर औचक निरीक्षण करेगी और अनाधिकृत रूप से किसी को बर्थ दिये जाने पर टीटीइ पर कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें