1. home Home
  2. state
  3. haryana
  4. corona blast lockdown in haryana schools closed amh

हरियाणा में कोरोना 'ब्लास्ट'! स्कूल-कॉलेज सहित ये रहेंगे बंद, गृह मंत्री ने कही ये बात

हरियाणा के गृह मंत्री ने कहा कि स्कूल कॉलेज, पॉलिटेक्निक, कोचिंग सेंटर, क्रेच, आंगनबाड़ियों को प्रदेश में बंद करने का निर्णय लिया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lockdown News
Lockdown News
प्रभात खबर

देश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढते जा रहे हैं. इस बीच कई राज्यों में पाबंदियों का दौर लौट चुका है. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि सरकार ने नई पाबंदियां लगाने का काम किया हैं। ज़िलों को दो हिस्सों में बांटा गया है, जहां ज़्यादा संक्रमण है उनको A कैटेगरी में रखा है उसमें गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, अंबाला, पंचकुला है. यहां बाज़ार 5 बजे बंद हो जाएंगे और सभी दफ़्तर 50% क्षमता के साथ चलेंगे.

आगे कोरोना संकमण के बढते मामलों के बीच हरियाणा के गृह मंत्री ने कहा कि स्कूल कॉलेज, पॉलिटेक्निक, कोचिंग सेंटर, क्रेच, आंगनबाड़ियों को प्रदेश में बंद करने का निर्णय लिया गया है. बिना वैक्सीन के लोगों को दफ्तर, रेस्टोरेंट, बैंकट हॉल जहां भी लोग इकट्ठा होते हैं वहां पर जाने की इजाज़त बंद कर दी गई है. यदि संक्रमण बढ़ेगा तो सख्तियां बढ़ाई जाएंगी.

हरियाणा के पांच जिलों में सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स बंद

हरियाणा में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बीच अधिकारियों ने 1 जनवरी को गुरुग्राम और फरीदाबाद समेत पांच जिलों में सिनेमाघरों, मल्टीप्लेक्स और खेल परिसरों को दो जनवरी से 12 जनवरी तक बंद करने का आदेश दिया. गुरुग्राम और फरीदाबाद के अलावा अंबाला, पंचकूला और सोनीपत में पाबंदियां लागू हो चुकी है. यह आदेश ऐसे दिन आया है जब राज्य में रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगाया गया है.

आदेश पर गौर करें तो इसमें, केवल आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सरकारी और निजी कार्यालयों में 50 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति की सलाह दी गयी है. मॉल और बाजार शाम पांच बजे तक खुल सकते हैं जबकि बार और रेस्त्रां 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ खुल सकेंगे.

हरियाणा में कोरोना वायरस संक्रमण के 552 नये मामले

हरियाणा की बात करें तो सूबे में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 552 नये मामले सामने आये जिससे संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 7,74,340 पर पहुंच गई है. नये मामलों में से 298 केवल गुरूग्राम से सामने आये हैं. फरीदाबाद में 107, अंबाला में 32 और पंचकूला में 26 नये मरीजों का पता चला. राहत की बात ये रही कि हरियाणा में कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रॉन का कोई नया मामला सामने नहीं आया और संक्रमण के कारण मौत को कोई नया मामला दर्ज नहीं किया गया.

भाषा इनपुट के साथ

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें