1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. two kashmiri terrorists of jaish e mohammed arrested in delhi with weapon plan to shake up delhi aml

जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी हथियार के साथ गिरफ्तार, दिल्ली को दहलाने की थी योजना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी हथियार के साथ गिरफ्तार
जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी हथियार के साथ गिरफ्तार
Twitter

नयी दिल्ली : दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के विशेष प्रकोष्ठ ने दक्षिणपूर्वी दिल्ली के सराय काले खां इलाके से जैश-ए-मोहम्मद (Jaish E Mohammad) के दो संदिग्ध आतंकवादियों (Terrorist) को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 22 वर्षीय अब्दुल लतीफ मीर बारामूला जिले के डोरू गांव का निवासी है. जबकि 20 वर्षीय मोहम्मद अशरफ खटाना कुपवाड़ा जिले के हाट मुल्ला गांव का रहनेवाला है.

इन दोनों को सोमवार रात में गिरफ्तार किया गया. पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) संजीव कुमार यादव ने बताया, ‘प्राप्त जानकारी के आधार पर सराय काले खां के मिलेनियम पार्क के निकट जाल बिछाया गया और जम्मू-कश्मीर के रहनेवाले दो संदिग्ध आतंकवादियों को करीब सवा 10 बजे पकड़ा गया.'

उन्होंने बताया कि इन दोनों के पास से दो सेमी-ऑटोमेटिक पिस्तौल और 10 कारतूस बरामद हुए हैं. पुलिस दोनों से पूछताछ में लगी है कि वह दिल्ली में किस प्रकार की आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे. पुलिस इस बात का भी पता लगा रही है कि इनके और कितने सहयोगी दिल्ली में छुपे हुए हैं और स्थानीय मददगार कौन हैं.

पुलिस ने आतंकवादियों की योजना के बारे में अभी कुछ भी नहीं बताया है. पुलिस की ओर से कहा गया कि उनसे पूछताछ चल रही है. शुरुआती पूछताछ में दोनों से यह कबूल किया है कि उनका संबंध आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से है. दोनों पिछले कई दिनों से छुपकर दिल्ली में रह रहे थे.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें