1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. second arrest in red fort violence case 50 thousand was awarded ksl

लाल किला हिंसा मामले में हुई दूसरी गिरफ्तारी, 50 हजार का इनामी था आरोपित

By Agency
Updated Date
लाल किले पर झंडा फहराता किसान
लाल किले पर झंडा फहराता किसान
ANI

नयी दिल्ली : गणतंत्र दिवस के दिन लाल किला हिंसा मामले में वांछित एक आरोपित को दिल्ली पुलिस ने पंजाब से गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने बुधवार को गिरफ्तारी की सूचना दी. आरोपित पर 50 हजार रुपये का इनाम था.

पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) संजीव कुमार यादव ने बताया कि दिल्ली पुलिस विशेष प्रकोष्ठ के उत्तरी रेंज की टीम ने इकबाल सिंह को मंगलवार रात पंजाब के होशियारपुर से गिरफ्तार किया. उस पर 50,000 रुपये का इनाम घोषित था.

विशेष प्रकोष्ठ ने सोमवार को लाल किला हिंसा मामले में मुख्य आरोपित अभिनेता-कार्यकर्ता दीप सिद्धू को गिरफ्तार किया था. सिद्धू लाल किला हिंसा मामले का 'मुख्य साजिशकर्ता' है.

प्रदर्शनकारियों को भड़काने के आरोपित बूटा सिंह, सुखदेव सिंह, जजबीर सिंह और इकबाल सिंह पर 50-50 हजार रुपये का इनाम है. इनमें सिद्धू, इकबाल सिंह और सुखदेव सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस ने बताया कि अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. केंद्र के नये कृषि कानूनों के खिलाफ ट्रैक्टर परेड के दौरान हजारों प्रदर्शनकारियों की 26 जनवरी को पुलिस से भिड़ंत हो गयी थी.

पुलिस से भिड़ंत के दौरान कई प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर के साथ राजधानी के विभिन्न इलाकों में आ गये थे और कुछ प्रदर्शनकारी लाल किला पहुंच गये. इनमें से कुछ प्रदर्शनकारियों ने लाल किला में ध्वज स्तंभ पर धार्मिक झंडा भी लगा दिया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें