1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. more than 500 people fell ill due to eating kuttu ka atta in delhi ncr there was panic in the colony aml

दिल्ली-एनसीआर में कुट्टू का आटा खाने से 500 से अधिक लोग पड़े बीमार, कॉलोनी में मची अफरा-तफरी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली-एनसीआर में कुट्टू का आटा खाने से 500 से अधिक लोग बीमार हो गये.
दिल्ली-एनसीआर में कुट्टू का आटा खाने से 500 से अधिक लोग बीमार हो गये.
ANI

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर (Delhi NCR) में कुट्टू का आटा (Kuttu Ka Atta) से बना खाना खाने से 500 से ज्यादा लोग बीमार हो गये. त्रिलोकपुरी, कल्याणपुरी, खिचड़ीपुरी आदि जगहों पर 300 से ज्यादा लोग फूड प्वाइजनिंग की शिकायत के साथ अस्पताल में भर्ती हुए. सभी ने कुट्टू के आटे से बना पकवान खाया था. बता दें कि व्रत में अनाज की जगह लोग खाने में कुट्टू के आटे का इस्तेमाल करते हैं. अभी चैत्र नवरात्र चल रहा है, ऐसे में लोगों ने इस आटे का प्रयोग किया होगा.

कई बीमार लोग तो अलग-अलग अस्पतालों में इलाज कराकर घर लौट गये, जबकि कुछ की हालत अब भी खराब है. मोदीनगर और ग्रेटर नोएडा में भी कई लोग कुट्टू का आटा खाने से बीमार हुए हैं. समाचार एजेंसी एएनआई ने कल्याणपुरी एरिया के एबीएस अस्पताल की तस्वीर शेयर की है. इसमें फूड प्वाइजनिंग के शिकार लोगों को बेड पर देखा जा सकता है.

बीमार लोगों ने बताया कि रात के खाने में कुट्टू के आटे से बने पकवान खाकर सभी सोने गये थे. करीब रात के दो बजे परिवार के लोगों की हालत बिगड़ने लगी. उसके बाद लोग अस्पतालों की ओर भागे. कुछ की हालत तो ज्यादा गंभीर हो गयी थी. बाद में सुबह होते-होते कई लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया. हालांकि अभी तक आधिकारिक रूप से नहीं बताया गया है कि कितने लोग बीमार हुए और किस वजह से हुए.

कुछ इलाकों में बीमार लोग जब दूसरे दिन घर लौटे तो दुकानदार की दुकान के सामने जमकर हंगामा किया. डॉक्टर भी बताते हैं कि कुट्टू का आटा खाने से आमूमन लोग बीमार नहीं पड़ते हैं. लेकिन अगर आटा काफी पुराना हो या उसे बनाने में लापरवाही बरती गयी होगी तो यह स्वास्थ्य के लिए खराब है. इससे फूड प्वाइजनिंग हो सकती है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें