1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. kisan andolan protesting farmers at sindhu border in delhi celebrate lohri by burning copies of farm laws smb

Farmers Protest : सिंघु बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने लोहड़ी पर जलाई कृषि कानूनों की प्रतियां

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Farmers Protest Latest Update
Farmers Protest Latest Update
ANI PIC

Farm Laws नये कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन पिछले एक महीने से भी अधिक समय से दिल्ली से सटे विभिन्न सीमाओं पर जारी है. अपनी मांगों को लेकर हजारों की संख्या में किसान सिंधु बॉर्डर पर डटे हुए है. इन सबके बीच, बुधवार को कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने लोहड़ी पर तीन कानूनों की प्रतियां जलायी.

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, सिंधु बॉर्डर पर किसानों ने लोहड़ी पर नये कृषि कानून की प्रतियां जलाकर सरकार के खिलाफ अपना आक्रोश जाहिर किया. साथ ही सरकार का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने का प्रयास किया.

इससे पहले दिल्ली बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने कहा था कि वह बुधवार को लोहड़ी के मौके पर प्रदर्शनस्थलों पर नये कृषि कानूनों की प्रतियां जलाएंगे. गौर हो कि वसंत की शुरुआत में उत्तर भारत के अधिकतर भागों में लोहड़ी का त्योहार मनाया जाता है. इस दिन लोग लकड़ियां इकट्ठी करके जलाते हैं और सुख एवं समृद्धि की कामना करते हैं.

वहीं, किसान संगठनों ने मंगलवार को कहा था कि वे शीर्ष अदालत की तरफ से गठित कमेटी के सामने पेश नहीं होंगे. किसान नेताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि यह सरकार समर्थक कमेटी है. उन्हें तीनों कृषि कानूनों को वापस लिए जाने से कम कुछ भी मंजूर नहीं है. हालांकि, किसान संगठनों ने नये कृषि कानूनों पर रोक लगाए जाने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश का स्वागत किया.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें