1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. first cut off list will come on 10th for enrollment in undergraduate courses in delhi university ksl

दिल्ली विश्वविद्यालय में अंडर ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में नामांकन के लिए 10 को आयेगी पहली कट-ऑफ सूची

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली विश्वविद्यालय
दिल्ली विश्वविद्यालय

नयी दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2020-2021 के लिए अंडर ग्रेजुएट के विभिन्न पाठ्यक्रमों में नामांकन को लेकर कट-ऑफ की घोषणा 10 अक्तूबर को किये जाने की संभावना है. मालूम हो कि शैक्षणिक सत्र 2020-21 के अंडर ग्रेजुएट एडमिशन के लिए शेड्यूल जारी हो चुका है.

दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक, अंडर ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में नामांकन के लिए दूसरी कट-ऑफ सूची 19 से 21 अक्तूबर के बीच जारी की जायेगी. वहीं, तीसरी कट-ऑफ सूची 26 से 28 अक्तूबर के बीच किये जाने की संभावना है.

दिल्ली विश्वविद्यालय में सत्र 2020-20 में नामांकन के लिए पहली कट-ऑफ सूची 28 जून को जारी करने की घोषणा की गयी थी. देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पहले ही तीन माह से ज्यादा की देरी हो चुकी है. बताया जाता है कि नामांकन की प्रक्रिया 19 अक्तूबर से शुरू हो जायेगी.

कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय ने सत्र 2020-21 में प्रवेश को लेकर प्रक्रिया में कई बदलाव किये हैं. कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करने के लिए प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन की गयी है.

मालूम हो कि अंडर ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों के अलावा पोस्ट ग्रेजुएट के लिए भी नामांकन प्रक्रिया शुरू होनेवाली है. पोस्ट ग्रेजुएट में नामांकन के लिए 26 अक्तूबर से प्रक्रिया शुरू होगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें