1. home Home
  2. state
  3. delhi ncr
  4. fire broke out at a paper plates manufacturing unit in delhi three firemen sustained burn injuries mtj

दिल्ली के पेपर प्लेट निर्माण इकाई में लगी भीषण आग के बाद बिल्डिंग गिरी, तीन दमकलकर्मी झुलसे

बिल्डिंग में आग लगने के बाद जोरदार विस्फोट हुआ और मकान ध्वस्त हो गया. आग बुझाने की कार्रवाई की जा रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली के नरेला में पेपर प्लेट बनाने वाली इकाई में लगी भीषण आग
दिल्ली के नरेला में पेपर प्लेट बनाने वाली इकाई में लगी भीषण आग
Twitter (ANI)

नयी दिल्ली: दिल्ली में पेपर प्लेट बनाने वाली एक इकाई में आग लगने के बाद भीषण विस्फोट हो गया. इसमें तीन दमकलकर्मी बुरी तरह से झुलस गये. एक के पैर में चोट आयी है. बताया गया है कि बिल्डिंग में आग लगने के बाद जोरदार विस्फोट हुआ और मकान ध्वस्त हो गया. आग बुझाने की कार्रवाई की जा रही है.

हादसा नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में शनिवार की सुबह हुआ. आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां मौके पर भेजी गयी. आग बुझाने के क्रम में तीन दमकलकर्मी गंभीर रूप से झुलस गये. विस्फोट के बाद भवन ध्वस्त होने की वजह से एक व्यक्ति के पैर में चोट लगी है.विस्तृत समाचार की प्रतीक्षा है.

दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि सुबह सवा सात बजे नरेला औद्योगिक क्षेत्र की एक फैक्टरी में आग लगने की सूचना मिली थी, जिसके बाद 33 दमकल गाड़ियां मौके पर भेजी गयीं. उन्होंने बताया कि आग कागज के प्लेटों एवं अन्य सामग्रियों में लगी थी, जो भवन के पहले तल पर बनायी जा रही थी.

उन्होंने बताया कि आग बुझाने के अभियान के दौरान एक विस्फोट हुआ और यह भवन ढह गया. इसके फलस्वरूप एक दमकलकर्मी के पैर में चोट लगी, जबकि तीन अन्य झुलस गये. घायल एवं झुलसे दमकलकमिर्यों को गंगाराम अस्पताल में ले जाया गया. विभाग के अनुसार यह फैक्टरी जिस भवन में चल रही थी उसमें एक बेसमेंट, एक भूतल तथा दो अन्य तल हैं. इस फैक्टरी को अनापत्ति प्रमाण पत्र प्राप्त नहीं था.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें