1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi university announced to provide a full fee waiver to students who lost one or both parents to the coronavirus infection du fee waiver cources courses offered by delhi university sry

Delhi University पहुंचाने वाला है छात्रों को फायदा, Corona के कारण अपने माता-पिता खोने वाले स्टूडेंट्स की फीस होगी माफ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Delhi University fee waiver
Delhi University fee waiver
internet

दिल्ली विश्वविद्यालय ने कोरोना वायरस संक्रमण के कारण एक या दोनों माता-पिता को खोने वाले छात्रों को पूर्ण शुल्क माफी देने की घोषणा की है. डीयू के कुलपति ने शुक्रवार को यह घोषणा की. दिल्ली विश्वविद्यालय ने अपने कॉलेजों को एक सर्वेक्षण करने और ऐसे छात्रों की सूची तैयार करने के लिए लिखा है.

डीयू ने शुक्रवार को गांधी भवन में शुक्रवार को दिल्ली विश्वविद्यालय के परिवार के उन सदस्यों को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रार्थना सभा आयोजित की थी, जिन्होंने कोविड ​​​​के लिए अपनी जान गंवा दी थी। संगीत विभाग द्वारा भजन पाठ के साथ हवन भी किया गया. प्रार्थना सभा में प्रो. पी.सी. जोशी, प्रो. रमेश भारद्वाज, प्रो. एम.एस. कालोन और डॉ. विकास गुप्ता ने भी भाग लिया, जो डीयू की वेबसाइट पर भी लाइव था.

इन छात्रों को मिलेगी छूट

अधिकारियों ने पीटीआई को बताया कि छात्रों को 100% शुल्क छूट मिलेगी और उनसे परीक्षा शुल्क भी नहीं लिया जाएगा। कॉलेजों के डीन बलराम पाणि ने कहा, "दिल्ली विश्वविद्यालय ने अपने कॉलेजों को उन छात्रों का सर्वेक्षण करने के लिए लिखा है, जिन्होंने कोरोनोवायरस के कारण अपने माता-पिता को खो दिया है। हमने सोमवार तक इस मामले में रिपोर्ट मांगी है।"

तीन तरह के कॉलेज हैं दिल्ली यूनिवर्सिटी के तहत

अधिकारियों के मुताबिक, दिल्ली यूनिवर्सिटी के तहत तीन तरह के कॉलेज हैं. कुछ कॉलेज ट्रस्ट द्वारा संचालित होते हैं, कई कॉलेज विश्वविद्यालय और कुछ कॉलेज पूरी तरह या आंशिक रूप से दिल्ली सरकार द्वारा वित्त पोषित हैं. दिल्ली सरकार द्वारा पूरी तरह या आंशिक रूप से वित्त पोषित 28 कॉलेज हैं, जिनमें 12 ऐसे हैं जो पूरी तरह से 'आप' सरकार द्वारा वित्त पोषित हैं.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें