1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi police delhi police constable beating of young boy action on delhi police notice to the police station in charge child rights protection commission news pkj

युवक को पीटता रहा दिल्ली पुलिस का कॉस्टेबल, दूसरा देखता रहा अब थाना प्रभारी को जारी हुआ नोटिस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कैमरे में कैद हुआ पिटाई का वीडियो हुआ वायरस
कैमरे में कैद हुआ पिटाई का वीडियो हुआ वायरस
सोशल साइट

नयी दिल्ली : दिल्ली बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने एक पुलिसकर्मी द्वारा किशोर से मारपीट करने के मामले में पुलिस को प्राथमिकी दर्ज करने को कहा है. मामले का एक वीडियो सामने आया है जिसमें दक्षिणी दिल्ली में एक कांस्टेबल एक लड़के को लाठियों से मार रहा था, वहीं पास में एक और पुलिसकर्मी खड़ा देख रहा था .

आयोग ने एक सितंबर तक घटना के संबंध में कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है . अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को मामले की जांच शुरू कर दी. लड़के की उम्र और घटना की तारीख का पता नहीं चल पाया है . दिल्ली बाल अधिकार संरक्षण आयोग (डीसीपीसीआर) ने कहा है कि उसने ऑनलाइन प्रकाशित हुई एक खबर का स्वत: संज्ञान लिया है जिसमें घटना का वीडियो भी था.

इस वीडियो में दिखा है कि आर के पुरम में एक पुलिसकर्मी ने एक लड़के से मारपीट की जबकि पास में खड़ा दूसरा पुलिसकर्मी उसे देख रहा था. इसमें कहा गया कि लड़का खाने की तलाश में रात में सड़कों पर भटक रहा था. आयोग ने कहा कि वह पुलिसकर्मियों के ऐसे कठोर और संवेदनहीन बर्ताव की कड़ी निंदा करता है .

डीसीपीसीआर ने आर के पुरम के थाना प्रभारी को नोटिस जारी किया और घटना में संलिप्त दोनों पुलिसकर्मियों की पहचान करने को कहा है. इसके साथ ही आईपीसी की धारा 166 (लोकसेवक द्वारा कानून की अवज्ञा, किसी व्यक्ति को जख्मी करने की मंशा से की गयी कार्रवाई), 322 (जानबूझकर नुकसान पहुंचाने) और किशोर न्याय (बाल देखभाल और संरक्षण) कानून,2015 की धारा 75 के तहत मामला दर्ज करने को कहा गया है.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें