1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi police commissioner appeals dont pay attention to social media rumours on jahangirpuri violence prt

जहांगीरपुरी हिंसा: दिल्ली पुलिस आयुक्त की अपील- सोशल मीडिया की अफवाहों पर न दें ध्यान, 100 की हो गई पहचान

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने हनुमान जयंती के मौके पर जहांगीरपुरी में हुई हिंसा को लेकर एक प्रेस कॉफ्रेंस की. पीसी में उन्होंने कहा कि, पुलिस घटना की जांच कर रही है. पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने लोगों से अपील की है कि किसी भी तरह के अफवाह पर ध्यान न दें.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
जहांगीरपुरी हिंसा
जहांगीरपुरी हिंसा
Twitter

जहांगीरपुरी हिंसा: दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने हनुमान जयंती के मौके पर जहांगीरपुरी में हुई हिंसा (Jahangirpuri Violence) को लेकर एक प्रेस कॉफ्रेंस किया. पीसी में उन्होंने कहा कि, पुलिस घटना की जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि जांच के लिए 14 टीमों का गठन किया गया है. पुलिस घटना स्थल से साक्ष्य जुटा रही है. उन्होंने कहा कि इसके लिए फॉरेंसिक टीम का भी सहारा लिया जा रहा है. बता दें, इस घटना में पुलिसकर्मियों और एक नागरिक सहित कुल 9 लोग घायल हो गए थे.

मामूली बात पर शुरू हुआ विवाद

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने कहा है कि मामूली सी बात पर विवाद शुरू हुआ, जो देखते ही देखते हिंसक झड़प में बदल गया. वहीं एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जहांगीरपुरी में हिंसा मस्जिद के ऊपर भगवा झंडे फहराने के बाद शुरू हुई इस बात में कोई सच्चाई नहीं है. उन्होंने कहा कि, इस केस में जो भी शामिल है, उन पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

14 टीम गठित, 23 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने कहा कि, हिंसा मामले में क्राइम ब्रांच जांच कर रही है. क्राइम ब्रांच की 14 टीमें बनाई गई हैं. टीम ने अपना काम शुरू भी कर दिया है. उन्होंने कहा कि घटना की हर एंगल से जांच हो रही है. इस मामले में प्रत्यक्ष या परोक्ष किसी भी रूप से जुड़े हुए आरोपियों को नहीं बख्शा जाएगा.

खंगाले जा रहे वीडियो फुटेज

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि, शोभायात्रा के पिछले हिस्से में जो लोग मौजूद थे उनके साथ वहां पर खड़े लोगों के साथ टकराव हुआ और पथराव शुरू हो गया. उन्होंने कहा कि, हिंसा मामले में अबतक 23 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. सोशल मीडिया की वीडियो फुटेज की जांच की जा रही है. 100 आरोपियों को चिन्हित किया गया है.

अफवाहों पर न दें ध्यान

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने लोगों से अपील की है कि किसी भी तरह के अफवाह पर ध्यान न दें. उन्होंने कहा है कि अगर इस मामले को लेकर कोई अफवाह फैलाता है तो उसपर पुलिस की ओर से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि, कुछ लोग सोशल मीडिया के जरिए शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसे में हम सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं. गलत सूचना फैलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

शांति के लिए अमन कमेटियों की बैठक

दिल्ली के पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने कहा कि, इलाके में हिंसा के बाद अब शांति का प्रयास किया जा रहा है. अमन कमिटी के साथ मिलकर संवेदनशीन इलाकों में शांति रखने का प्रयास किया जा रहा है. किसी भी वर्ग, पंथ, समुदाय और धर्म के लोग अगर दोषी पाए गए तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें