1. home Home
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi metro run with full capacity cinema hall spa center multiplex open with half know details prt

कल से पूरी सीट क्षमता के साथ दौड़ेगी दिल्ली मेट्रो, सिनेमा हॉल, थिएटर और स्पा सेंटर के लिए होगा ये नियम

दिल्ली में कोरोना वायरस (Corona Virus in Delhi) के प्रकोप में इन दिनों कमी आई है. जिसके बाद दिल्ली के लोगों की जिंदगी फिर से पटरी पर आने लगी है. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने 26 जुलाई से पूरी क्षमता के साथ मेट्रो (Delhi Metro) चलाने की मंजूरी दे दी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Delhi Metro
Delhi Metro
twitter

Delhi Metro, Gym, Spa Center, Cinema Hall: दिल्ली में कोरोना वायरस (Corona Virus in Delhi) के प्रकोप में इन दिनों कमी आई है. जिसके बाद दिल्ली के लोगों की जिंदगी फिर से पटरी पर आने लगी है. कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने भी कल यानी 26 जुलाई से पूरी क्षमता के साथ मेट्रो (Delhi Metro) चलाने की मंजूरी दे दी है. दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों का इस बारे में कहा है कि 26 जुलाई से मेट्रो ट्रेनें पूरी सीट क्षमता के साथ चलेंगी.

सीट क्षमता पर ही यात्री कर सकेंगे मेट्रो में यात्रा: 26 जुलाई से अपनी पूरी सीट क्षमता के साथ मेट्रो चलने लगेंगी. लेकिन मेट्रों में खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी. मेट्रो की सीट क्षमता यानी 50 व्यक्ति ही मेट्रो में सफर कर सकते हैं.

मेट्रो के अलावा इनकों भी मिली अनुमति: दिल्ली में मेट्रो सेवा के अलावा सिनेमा हॉल, थिएटर और मल्टीप्लेक्स को भी 50 फीसदी क्षमता के साथ चलाने की मंजूरी दे दी गई है. इसके अलावा, सामानों की प्रदर्शनी लगाने की भी अनुमति दी गई है. लेकिन इसमें शर्त है कि प्रदर्शनी में कोरोबारी ही शामिल हो सकेंगे. आम लोगों को फिलगाल प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई है.

स्कूलों को खोलने की अनुमति नहीं: कोरोना के कारण दिल्ली मे बंद हुए स्कूल-कॉलेजों को खोलने को लेकर अभी भी असमंजस बरकरार है. दिल्ली सरकार ने अभी इसपर कोई विचार नहीं किया है. इस बार में डीडीएमए (DDMA) का कहना है कि दिल्ली में फिलहाल स्कूल-कॉलेज नहीं खुलेंगे. डीडीएमए ने कहा है कि फिलहाल बच्चों की कक्षाएं ऑनलाइन ही चलती रहेगी.

दिल्ली सरकार के नये आदेश के अनुसार अब शादी ब्याह और अंतिम संस्कार में सौ लोग शामिल हो सकते हैं. कोरोना काल में ये संख्या घटाकर 20 कर दी थी. इसके अलावा कल से दिल्ली में स्पा सेंटर भी खुल जाएंगे. हालांकि, दिल्ली सरकार ने ये भी साफ कर दिया है कि स्पा सेंटर में काम करने वाले सभी कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज पूरी होनी ही चाहिए.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें