1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi metro delhi metro operations metro start blue and pink line operations relief to metro travelers metro operations travel delhi pkj

ब्लू और पिंक लाइन मेट्रो ने भी पकड़ी रफ्तार, कड़ाई से किया जा रहा है नियमों का पालन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली मेट्रो की  ब्लू और पिंक लाइन रूट भी रफ्तार भर रही
दिल्ली मेट्रो की ब्लू और पिंक लाइन रूट भी रफ्तार भर रही
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : दिल्ली मेट्रो की ब्लू और पिंक लाइन रूट भी रफ्तार भर रही है. 12 सितंबर से दिल्ली मेट्रो की सभी लाइनें कोरोना काल से पहले की तरह सामान्य रूप से चलने लगेगी. मेट्रो में प्रवेश करने से लेकर आपके बाहर आने तक सोशल डिस्टेसिंग, मास्क और हाथों को सैनिटाइज करना जरूरी है.

कुछ इस तरह चली मेट्रो
कुछ इस तरह चली मेट्रो
प्रभात खबर

171 दिनों बाद ब्लू औऱ पिंक लाइन की शुरुआत की गयी है. ब्लू लाइन में द्वारका सेक्टर 21 से नोएडा/वैशाली के लिए मेट्रो ट्रेन चलती है. कोरोना संक्रमण के कारण स्टेसन पर पूरी सुरक्षा के इंतजाम किये गये हैं हालांकि इस रूट में भी बहुत ज्यादा भीड़ नहीं है.

ऐसे थे सुरक्षा के इंतजाम
ऐसे थे सुरक्षा के इंतजाम
फाइल फोटो

मेट्रो परिचालन के पहले ही आग्रह किया गया है जरूरी हो तभी घर से निकलें. पिंक लाइन में मजलिस पार्क से शिवहर तक मेट्रो चलती है इस रूट पर भी कम लोगों ने ही सफर किया हालांकि इन दोनों रूट के शूरू होने से यात्रियों ने राहत की सांस ली है.

सोशल डिस्टेसिंग का दिया जा रहा ध्यान
सोशल डिस्टेसिंग का दिया जा रहा ध्यान
सोशल मीडिया

डीएमआरसी प्रत्येक ट्रेन के प्रत्येक कोच को पूरी तरह से सैनिटाइज कराता है. हर चक्कर लगान के बाद यह प्रक्रिया की जाती है. रोजाना तकरीबन 10 लीटर सैनिटाइजर और 20 लीटर केमिकल का इस्तेमाल होता है. पूरी ट्रेन को सैनिटाइज करने में 40 मिनट का वक्त लगता है.

Posted By- Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें