1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi cm arvind kejriwal says aap ideology has 3 pillars of love for country honesty humanity smb

Delhi के CM अरविंद केजरीवाल बोले- रेड लाइट पर भीख मांगने वाले बच्चों के लिए बनाएंगे बोर्डिंग स्कूल

Delhi News दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को विधानसभा में अपनी पार्टी आम आदमी पार्टी के तीन स्तंभ बताएं. साथ ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की सड़कों पर रेड लाइट पर गाड़ी रूकती है, तब बच्चे भीख मांगते दिखते हैं, उनके लिए हम बोर्डिंग स्कूल बनाएंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Delhi News: अगले 5 साल के अंदर 20 लाख नए रोजगार तैयार किए जाएंगे: केजरीवाल
Delhi News: अगले 5 साल के अंदर 20 लाख नए रोजगार तैयार किए जाएंगे: केजरीवाल
ट्वीटर

Delhi News दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को विधानसभा में अपनी पार्टी आम आदमी पार्टी के तीन स्तंभ बताएं. दिल्ली विधानसभा में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) की विचारधारा के तीन स्तंभ हैं. पहला कट्टर देश प्रेम, दूसरा स्तंभ कट्टर ईमानदारी और तीसरा ईसानियत. इसके साथ ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की सड़कों पर रेड लाइट पर गाड़ी रूकती है, तब बच्चे भीख मांगते दिखते हैं, उनके लिए हम बोर्डिंग स्कूल बनाएंगे.

अगले 5 साल के अंदर 20 लाख नए रोजगार तैयार किए जाएंगे: केजरीवाल

विधानसभा में बोलते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि आजाद भारत के इतिहास का ये पहला रोजगार बजट है, जो दिल्ली विधानसभा में पेश किया गया. उन्होंने कहा कि बेरोजगारी तो कई सालों से चली आ रही है. मैं नहीं समझता कोई भी ऐसा बजट राज्य सरकार या केंद्र सरकार ने प्रस्तुत किया जो पूरा बजट रोजगार सृजन के लिए बनाया गया हो. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले कुछ सालों में कई ऐसी घटनाएं घटी जिससे बेरोजगारी बहुत ज्यादा फैल गई है. अगले 5 साल के अंदर 20 लाख नए रोजगार तैयार किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश और बिहार जहां इतनी बड़ी जनसंख्या है, वहां पर भी कोई पॉलिटिकल पार्टी इतनी नौकरी देने की बात नहीं कहती. हमने बजट में पूरा खाका तैयार किया है कि अगले 5 साल में कैसे 20 लाख नौकरी देंगे.

भीख मांगने बच्चों के लिए 10 करोड़ रुपए के बोर्डिंग स्कूल बनाने का फैसला

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कुछ सरकारों ने एंटी-बैगिंग एक्ट पारित किया, क्योंकि उनमें इंसानियत नहीं थी. लेकिन इस बजट में हमने ट्रैफिक सिग्नल पर भीख मांगने बच्चों के लिए 10 करोड़ रुपए के बोर्डिंग स्कूल बनाने का फैसला किया है, जहां उनकी सभी जरूरतों का ध्यान रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी की विचारधारा का पहला स्तंभ है कट्टर देश प्रेम, हम अपने देश के लिए मर मिटने को तैयार हैं, कुछ भी करने को तैयार हैं. हमारी विचारधारा का दूसरा स्तंभ है कट्टर इमानदारी. पार्टी की विचारधारा का तीसरा स्तंभ है इंसानियत.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें