1. home Home
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi cm arvind kejriwal inaugurates redeveloped chandni chowk market smb

चांदनी चौक में रात 12 बजे तक खुलेंगे स्ट्रीट फूड ज्वाइंट, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा

Development Project For Chandni Chowk दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पुनर्विकास के बाद राष्ट्रीय राजधानी के सबसे प्रसिद्ध जगहों में शुमार चांदनी चौक का उद्घाटन रविवार को किया. इस दौरान दिल्ली सरकार में शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन और इमरान हुसैन भी मौजूद रहे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Delhi CM Arvind Kejriwal inaugurates redeveloped Chandni Chowk market
Delhi CM Arvind Kejriwal inaugurates redeveloped Chandni Chowk market
twitter

Development Project For Chandni Chowk दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पुनर्विकास के बाद राष्ट्रीय राजधानी के सबसे प्रसिद्ध जगहों में शुमार चांदनी चौक का उद्घाटन रविवार को किया. इस दौरान दिल्ली सरकार में शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन और इमरान हुसैन भी मौजूद रहे. इस अवसर पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की पहचान पूरे विश्व में चांदनी चौक से है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने पिछले तीन साल के अंदर चांदनी चौक के पुनर्विकास और सौंदर्यीकरण का प्रोजेक्ट पूरा किया. इसे पर्यटक स्थान विकसित करने के नजरिए से सोचा जा रहा है. यहां स्ट्रीट फूड ज्वाइंट को रात 12 बजे तक खोलने के लिए अनुमति दी जाएगी.

पुनर्विकास के बाद चांदनी चौक के उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चांदनी चौक जिससे दिल्ली की पहचान होती है, पहले उसकी तस्वीर टूटी हुई सड़कें, ट्रैफिक जाम और चारों तरफ बिजली के लटकते तार होते थे. चांदनी चौक की बहुत गंदी तस्वीर हुआ करती थी. हालांकि, अभी दिल्ली की सबसे महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल बन गई है, जो भी दिल्ली आएगा वह चांदनी चौक जरूर आएगा.

अरविंद केजरीवाल ने साथ ही कहा कि हम लोगों की योजना यहां पर स्ट्रीट फूड को बढ़ावा देने की है और इसके लिए रात्रि 12 बजे तक स्ट्रीट फूड वेंचर खोलने की व्यवस्था की जाएगी. वहीं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जब चांदनी चौक पहुंचे, तो भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. भाजपा कार्यकर्ता बारिश के दिनों में जलभराव की समस्या पर नाराज दिखे. बाद में मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में कहा कि चांदनी चौक ही नहीं, पूरी दिल्ली में जलभराव की समस्या है. यह समस्या उन्हें विरासत में मिली है. जल्द ही इस समस्या के समाधान के लिए एक विस्तृत योजना तैयार किया जा रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें