1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. coronavirus in delhi covid peak has stopped in delhi infected continuously decreasing prt

दिल्ली में थम गया कोरोना का पीक! लगातार घट रही है संक्रमितों की संख्या, स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बात

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि, दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 30 फीसदी से घटकर 22 से 23 फीसदी पर आ गयी है. देश की तुलना में दिल्ली में कोरोना टेस्टिंग तीन गुणा से ज्यादा हो रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Coronavirus in Delhi: थम गया कोरोना का पीक!
Coronavirus in Delhi: थम गया कोरोना का पीक!
pti

Coronavirus in Delhi: बुधवार को देश में भले की कोरोना की रफ्तार काफी तेज हो गई हो लेकिन दिल्ली में संक्रमितों की संख्या में कमी आयी है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 30 फीसदी से घटकर 22 से 23 फीसदी पर आ गयी है. इससे साफ है कि प्रदेश में संक्रमितों की संख्या में कमी आयी है.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने ये भी बताया कि दिल्ली में कोरोना पीड़ितों के लिए बेड्स की कोई कमी नहीं है. उन्होंने कहा कि पूरे देश की तुलना में दिल्ली में कोरोना की टेस्ट भी ज्यादा हो रही है. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कही कि दिल्ली में देश की अपेक्षा तीन गुणा से ज्यादा कोरोना टेस्टिंग हो रही है.

गौरतलब है कि, दिल्ली में बीते चार दिनों से कोरोना केस में कमी देखने को मिल रही है. हालांकि संक्रमितों की मौत की संख्या में इन दिनों इजाफा हुआ है. वहीं, कुछ जानकारों का कहना है कि, दिल्ली में कोरोना की पीक निकल गया है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के 11684 नये मामले सामने आये थे. वहीं 38 मरीजों कोरोना से मौत हो गई थी.

सैंपल जांच की बात करें तो दिल्ली में सोमवार को जहां 50 हजार से ज्यादा सैंपलों की जांच की गई, जबकि रविवार को 44,762 सैंपल की जांच की गई. आंकड़ों की मानें तो 14 जनवरी के बाद से हर दिल संक्रमितों की संख्या में कमी आयी है. इस कड़ी में आईआईटी के एक प्रो. मनींद्र अग्रवाल का कहना है कि दिल्ली में अब संक्रमितों की संख्या में कमी आएगी. उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना का पीक 16 जनवरी के बाद से खत्म हो गया है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें