1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. aiims doctor dr naveet wig warns delhi metro service should not be started in haste rjh

दिल्ली में मेट्रो सेवा हड़बड़ी में ना शुरू की जाये, अन्यथा गंभीर हो सकते हैं परिणाम, एम्स के डॉक्टर नवनीत विग ने चेताया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 Dr Naveet Wig
Dr Naveet Wig
Twitter

Delhi unlock : दिल्ली में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गयी है ऐसे में सभी यह जानना चाहते हैं कि दिल्ली मेट्रो कब से शुरू होगी? गौरतलब है दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने यह घोषणा की है कि सोमवार यानी सात जून से मेट्रो सेवा कर दी जायेगी. इस संबंध में एम्स के डॉक्टर नवनीत विग का कहना है कि अभी संयम बरतना होगा, अन्यथा स्थिति फिर खराब हो सकती है. उन्होंने कहा कि हमें रिओपनिंग के लिए हड़बड़ा नहीं चाहिए.

डॉ नवनीत विग ने कहा कि हमें अभी एक-दो हफ्ते इंतजार करना चाहिए. उसके बाद 33-50 की क्षमता के साथ ही मेट्रो को शुरू करना चाहिए. अगर हमने ऐसा नहीं किया तो यह वैसे ही हो जायेगा कि हमने पूरा ढक्कन खोल दिया और फिर उसके दबाव को हम झेल नहीं पाये.

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के विस्फोट के बाद लॉकडाउन लगा था और 10 मई से मेट्रो की सेवा बंद है. दिल्ली में 19 अप्रैल से ही कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण प्रतिबंध लगाये गये थे. मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने बताया है कि सात जून से मेट्रो की सेवाएं शुरू की जा रही हैं. एक्सपर्ट्स का मानना है कि पहले 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ ही मेट्रो को शुरू करना चाहिए. मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही मेट्रो सेवा शुरू करने का ऐलान किया है.

सोमवार से केवल आधी मेट्रो ट्रेनों को शुरू किया जायेगा. मेट्रो सेवा के परिचालन में सहयोग के लिए आम लोगों और अधिकारियों से सहयोग मांगा है. बताया जा रहा है कि बुधवार से सभी ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जा सकता है.

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना का संक्रमण काफी कम हुआ है और संक्रमण की दर एक प्रतिशत से भी नीचे चली गयी है. यही वजह है कि यहां अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. 30 मई से फैक्टरियों को खोलने की इजाजत दी गयी थी, हालांकि स्कूल कब से खुलेेंगे इसपर कुछ नहीं कहा गया है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें