1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. vaishali
  5. cyber crime in bihar mahua mla rjd mukesh raushan fake facebook id demands money as police complaint in vaishali district bihar news skt

तेजस्वी के साथ राजद विधायक की फोटो, मैसेज कर मांगे जाने लगे पैसे, फिर हुआ ये खुलासा...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महुआ विधायक के साथ तेजस्वी व तेजप्रताप यादव
महुआ विधायक के साथ तेजस्वी व तेजप्रताप यादव
file pic

बिहार में साइबर अपराधियों का उत्पात अब चरम पर पहुंच गया है. साइबर अपराधियों ने अब सामान्य लोगों के अलावा बड़े चेहरों को अपने निशाने पर रखा है. अब बड़े अधिकारी और नेता उनके जालसाजी का शिकार बन रहे हैं. इस बार वैशाली जिले के महुआ विधनसभा के RJD विधायक डॉ. मुकेश रौशन को साइबर अपराधियों ने अपना शिकार बना लिया. उनकी फेसबुक आईडी का क्लोन बनाकर लोगों से पैसे मांगे जा रहे हैं.

राजद विधायक के फेसबुक आईडी से अचानक मदद की मांग शुरू हो गयी. लोगों से पैसे मांगे जाने लगे. अचानक लोगों के मैसेंजर में महुआ विधायक के आइडी द्वारा पैसे की मांग से लोग अचंभित हुए. एक ही नहीं बल्कि कई लोगों के पास ऐसे मैसेज जाने शुरू हुए. लोगों ने आईडी में तेजस्वी यादव के साथ लगी उनकी तसवीर को देख एक बार तो शक भी नहीं किया लेकिन जब लोगों को शक हुआ तो इसकी जानकारी विधायक को दी गई.

फेसबुक आइडी से की जा रही इस हरकत की जानकारी विधायक को दी गयी तो पूरा मामला उजागर हुआ. विधायक डॉ. मुकेश रौशन ने इस बात की लिखित शिकायत हाजीपुर सदर थाना के अधिकारी के पास दर्ज करायी है. उन्होंने पूरी घटनाक्रम की जानकारी वैशाली पुलिस को दे दी है. गौरतलब है कि इससे पहले कई नेता, मंत्री व आइपीएस अधिकारी तक साइबर अपराधियों का शिकार बन चुके हैं.

बिहार में साइबर क्राइम का मामला तेजी से बढ़ता जा रहा है. एकतरफ तो जहां लोगों से मदद के नाम पर पैसे मांगे जाते हैं वहीं दूसरी ओर कई आईडी से चैटिंग के जरिये गलत हरकतें भी की जा रही है. उसके बाद ब्लैकमेलिंग का खेल शुरू होता है और मजबूरन डरे हुए लोग पैसे भी दे देते हैं. पुलिस अभी तक ऐसे मामलों पर पूरी तरह लगाम नहीं लगा सकी है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें