1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. shiekhpura
  5. covid cases in bihar in last 24 hours today 15 people including five railway police got corona infected in sheikhpura rdy

तीसरी लहर के दौरान रेलवे स्टेशन बना हॉटस्पॉट, शेखपुरा में पांच रेल पुलिस समेत 15 लोग हुए कोरोना संक्रमित

शेखपुरा में में तीसरी लहर के बाद जांच में तेजी आने के साथ ही पॉजिटिव की संख्या भी आनी तेज हो गई है. यहां पिछले दिनों स्टेशन प्रबंधक सहित दर्जनों लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Covid cases
Covid cases
Twitter, DEMO PIC

शेखपुरा जिले में कोरोना की तिसरी लहर कहर ढा रहा है. जिले में 15 और नए कोरोना पॉजिटिव मिले है, जिसमें से अधिकांश पहले के पॉजिटिव आए लोगों के संपर्क हैं. गौरतलब है कि कोरोना की तीसरी लहर के दौरान रेलवे स्टेशन हॉटस्पॉट बन गया है. यहां पिछले दिनों स्टेशन प्रबंधक सहित आधा दर्जन लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद शनिवार को जांच में पांच और रेल पुलिस के जवान पॉजिटिव पाए गए हैं. जबकि सदर प्रखंड के चाढ़े गांव के पहले से संक्रमित के तीन संपर्कों में भी कोरोना के लक्षण पाए गए हैं.

इसके अलावा चेवाड़ा शेखोपुरसराय आदि प्रखंड क्षेत्र से भी कोरोना संक्रमित पाये गये है. हालांकि स्वास्थ विभाग द्वारा इस संबंध में किसी प्रकार के अधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति या बुलेटिन जारी नहीं करने से पॉजिटिव पाए गए लोगों की संख्या का सही जानकारी प्राप्त नहीं हो पा रही है. सिविल सर्जन डॉ पृथ्वीराज ने बताया कि पॉजिटिव आने वाले सभी लोगों की जानकारी कोरोना पोर्टल पर चढ़ा दी जाती है. जिले में तीसरी लहर के बाद जांच में तेजी आने के साथ ही पॉजिटिव की संख्या भी आनी तेज हो गई है.

शेखपुरा जिले के सभी प्रखंड प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र द्वारा शनिवार को लगभग दो हजार नमूनों की जांच की गई. नगर क्षेत्र के विभिन्न भीड़भाड़ इलाकों और रेलवे स्टेशन पर भी कुरौना जांच किए गए. सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में पहले से 18 सक्रिय मरीज थे. नए संक्रमित के आने के बाद यह संख्या बढ़कर 25 हो गई है, लेकिन इसके उलट यह संख्या 40 से ज्यादा पहुंच गई है, जिसके बारे में सही सही जानकारी देने में स्वास्थ विभाग फूंक-फूंक कर कदम रख रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें