1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. sasaram
  5. bihar election 2020 such trapped politicians could not filed nomination now complain to the commission asj

Bihar Election 2020 : जाम में ऐसे फंसे नेता जी कि नहीं कर पाये नामांकन, करेंगे अब आयोग से शिकायत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

बिक्रमगंज : काराकाट विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन करने आये सासाराम के मुरादाबाद निवासी आरजू हसन को समय की पाबंदियों के कारण नामांकन करने से रोक दिया गया.

अनुमंडल में बने निर्वाची कार्यालय के मुख्य गेट पर तैनात मजिस्ट्रेट सह अंचलाधिकारी बिक्रमगंज व अंचलाधिकारी सूर्यपुरा ने तीन बजते ही जाने से रोक दिया. इधर, नामांकन करने जा रहे आरजू हसन मुरादाबाद का कहना है कि सासाराम से निकलने के दौरान सड़क जाम में फंस गये थे.

उसके बावजूद हम 3:45 पर मुख्य गेट तक पहुंच चुके थे. लेकिन वहां तैनात अधिकारी व पुलिस के जवान हमें जाने से रोक दिये. यह अन्याय है जिसके विरुद्ध हम लोग निर्वाचन आयोग तक शिकायत करेंगे. लेकिन मौके मौजूद मजिस्ट्रेटों का कहना है कि उम्मीदवार तीन बज कर चार मिनट पर मुख्य गेट पर पहुंचे थे.

ऐसे में निर्वाचन आयोग के बनाये नियमावली के अनुसार कोई भी अभ्यर्थी तीन बजे के बाद नामांकन को नहीं आ सकता है और संयोग से यह घटना नामांकन के अंतिम दिन घटी जिस पर हम सबों को भी खेद है.

दूसरी ओर दिनारा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से दावथ थाना क्षेत्र अंतर्गत डेढ़गांव निवासी निर्दलीय उम्मीदवार टीपू सुल्तान के प्रस्तावक अबरुद्दीन को वापस बैरंग लौटाना पड़ा है. इसके बाद दूसरे प्रस्तावक को भेजा गया.

तब टीपू सुल्तान का नामांकन दर्ज हो पाया है. अनुमंडल निर्वाची कार्यालय में बैठे चिकित्सा कर्मियों से मिली जानकारी के अनुसार अबरुद्दीन के शरीर का तापमान 101.3 डिग्री मिलने पर उन्हें नामांकन कार्यालय में जाने से रोका गया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें