1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. samastipur
  5. big surveillance action in samastipur co and sho arrested red handed taking bribe asj

समस्तीपुर में निगरानी की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुए सीओ और थानेदार

समस्तीपुर में निगरानी विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. निगरानी ने समस्तीपुर जिले के मथुरापुर ओपी अध्यक्ष संजय कुमार सिंह और वारिसनगर अंचलाधिकारी संतोष कुमार को रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सीओ व थानेदार
सीओ व थानेदार
ट्वीटर

समस्तीपुर. समस्तीपुर में निगरानी विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. निगरानी ने समस्तीपुर जिले के मथुरापुर ओपी अध्यक्ष संजय कुमार सिंह और वारिसनगर अंचलाधिकारी संतोष कुमार को रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है.

जानकारी के अनुसार पटना निगरानी विभाग की टीम ने मथुरापुर ओपी के नागरबस्ती की रहने वाली पीड़ित मंजू देवी से भूमि विवाद के एक मामले जिसकी सुनवाई जनता दरबार मे चल रही थी, उसके एवज में मथुरापुर ओपी थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह के द्वारा 25 हजार रुपये और वारिसनगर अंचलाधिकारी के द्वारा 20 हजार रुपये की मांग की थी.

इसकी शिकायत पीड़ित ने निगरानी विभाग से की थी. महिला की शिकायत के सत्यापन के बाद पटना निगरानी विभाग के डीएसपी राजेन्द्र प्रसाद और डीएसपी सुरेंद्र कुमार के नेतृत्व में दो टीम का गठन किया गया. इस टीम ने कारवाई करते हुए अंचल अधिकारी संतोष कुमार और मथुरापुर ओपी अध्यक्ष को थाने से रिश्वत लेते गिरफ्तार किया. कारवाई के दौरान थानाध्यक्ष ने भागने की कोशिश की, लेकिन निगरानी की टीम ने उसे खदेड़ कर गिरफ्तार कर लिया.

निगरानी अन्वेषण ब्यूरो पटना के पुलिस उपाधीक्षक राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि पीड़ित पक्ष के द्वारा शिकायत मिलने के बाद पूरे मामले की जांच के बाद दो धावा दल का गठन किया गया, जिसमें एक टीम के द्वारा मथुरापुर ओपी पर छापेमारी की गयी, जहां पर थानाअध्यक्ष संजय कुमार सिंह अपने चैंबर में रंगे हाथ रिश्वत लेते गिरफ्तार किए गए.

राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि इसी तरह अंचलाधिकारी संतोष कुमार को अंचल कार्यालय से 20000 घूस लेते गिरफ्तार किया गया. मथुरापुर ओपी प्रभारी संजय सिंह और उस वारिसनगर के अंचला अधिकारी संतोष कुमार को निगरानी की टीम गिरफ्तार करने के बाद अपने साथ पटना लेकर रवाना हो गयी है.

पिछले हफ्ते भी बालू माफियाओं से सांठगांठ कर अकूत संपत्ति अर्जित कर धनकुबेर बने भ्रष्ट अधिकारी के खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने कार्रवाई की थी. आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने कार्रवाई करते हुए कोइलवर के निलंबित सीओ अनुज कुमार के तीन ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी. अनुज कुमार के पटना स्थित वामिका इंक्लेव के फ्लैट नंबर 303 के अलावा पैतृक आवास नवादा और ससुराल गया में छापेमारी की गई थी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें