1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saharsa
  5. four hundred bed building to be built in saharsa sadar hospital digital x ray machine will be installed bihar asj

सहरसा सदर अस्पताल में बनेगा चार सौ बेड का भवन, लगेगा डिजिटल एक्सरे मशीन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सदर अस्पताल
सदर अस्पताल
फाइल फोटो

सहरसा : सदर अस्पताल में शनिवार को सिविल सर्जन डॉ अवधेश कुमार की अध्यक्षता में रोगी कल्याण समिति की बैठक हुई. बैठक में प्रभात खबर में चार सितंबर को रात में अंधेरा, न आइसीसीयू न अल्ट्रासाउंड शीर्षक से प्रकाशित खबर में उठाये गये समस्याओं पर ही विचार विमर्श किया गया.

बैठक में सर्वसम्मति से सदर अस्पताल में वाहन पार्किंग बनाने, डिजिटल एक्सरे मशीन लगाने, शुद्ध पानी के लिए तीन आरओ मशीन लगाने, खराब पंखा को ठीक करने और नया पंखा खरीद कर लगाने, आइसीसीयू कमरा का रंग रोगन कर एसी लगाने और थ्री फेज बिजली लगाने, आपातकालीन कक्ष में रोगियों व कर्मियों के लिय शौचालय व बाथरूम बनाने, उपाधीक्षक कक्ष के फर्नीचर को बदलने, पूरे अस्पताल में रौशनी का व्यवस्था करने का निर्णय लिया गया.

सभी कार्यो की निगरानी व कार्य की सुनिश्चतता के लिए नगर परिषद अध्यक्ष रेणु सिन्हा, जिला परिषद उपाध्यक्ष छत्री यादव, कुमार हीरा प्रभाकर की तीन सदस्यीय कमेटी बनायी गयी. बैठक में सीएस ने सदस्यों को जानकारी देते बताया कि सदर अस्पताल में चार सौ बेड का भवन बनेगा. जिसके लिए विभाग द्वारा टेंडर किया जा रहा है.

इसके निर्माण में लगभग तीन साल का समय लगेगा. बैठक में अस्पताल उपाधीक्षक डॉ एसपी विश्वास, डॉ अबुल कलाम, कृष्णा गुप्ता, विभा रानी, प्रबंधक अमित कुमार चंचल, पंकज झा, पवन मिश्रा सहित अन्य मौजूद थे.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें