27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कंप्यूटर प्रशिक्षण के साथ मिलेंगे रुपये भी

सहरसा सदर: राज्य सरकार द्वारा एससी-एसटी के छात्र-छात्रओं को शिक्षा की मुख्यधारा में लाने के साथ-साथ उन्हें तकनीकी शिक्षा देकर स्वरोजगार के लिए पहल की जा रही है. गुरुवार को स्थानीय हटियागाछी स्थित डीयू सोसाइटी द्वारा संचालित डाटा प्रो कंप्यूटर सेंटर का उद्घाटन जिला कल्याण पदाधिकारी महेश कुमार ने किया. मोहम्मद कमरुद्दीन की अध्यक्षता व […]

सहरसा सदर: राज्य सरकार द्वारा एससी-एसटी के छात्र-छात्रओं को शिक्षा की मुख्यधारा में लाने के साथ-साथ उन्हें तकनीकी शिक्षा देकर स्वरोजगार के लिए पहल की जा रही है. गुरुवार को स्थानीय हटियागाछी स्थित डीयू सोसाइटी द्वारा संचालित डाटा प्रो कंप्यूटर सेंटर का उद्घाटन जिला कल्याण पदाधिकारी महेश कुमार ने किया.

मोहम्मद कमरुद्दीन की अध्यक्षता व संचालन में आयोजित इस नि:शुल्क कंप्यूटर सेंटर के उद्घाटन के बाद कल्याण पदाधिकारी ने कहा कि सरकार द्वारा एससी-एसटी के छात्र-छात्रओं को मुफ्त में कंप्यूटर प्रशिक्षण कोर्स करवा कर उन्हें स्वरोजगार का अवसर प्रदान कर खुद के पैरों पर खड़ा होने में मदद कर रही है. इस प्रशिक्षण में छात्र-छात्रओं को कंप्यूटर पुस्तिकाएं भी नि:शुल्क प्रदान की जायेगी.

वहीं प्रोत्साहन राशि के रूप में प्रतिदिन सौ रुपये की दर से उन्हें छात्रवृत्ति भी प्रदान की जायेगी. मौके पर मौजूद केंद्र के संचालक बासुकीनाथ कुमार ने कहा कि यह नि:शुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण गुणवत्तापूर्ण तरीके से छात्र-छात्राओं को उपलब्ध करवाया जायेगा. प्रशिक्षण लेने वाले बच्चे यहां से निकल कर कंप्यूटर के क्षेत्र में अपना स्वरोजगार ढूंढ़ सके. इस मौके पर सीएसपी मैनेजर मेराज आलम, जलालुद्दीन, ताज हसन आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें