32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

100 करोड़ की लागत से धमदाहा-बिहारीगंज मुख्यमार्ग का होगा निर्माण

धमदाहा : मंगलवार को सांसद संतोष कुशवाहा और धमदाहा विधायक लेसी सिंह ने संयुक्त रुप से धमदाहा-बिहारीगंज समेत दो सड़कों की आधारशिला रखी. धमदाहा से बिहारीगंज तक 21 किलोमीटर पथ एवं मुख्यमंत्री ग्राम सम्पर्क योजना के तहत सिंघारापट्टी से दौरी बरुणेश्वर स्थान पक्की सड़क बनेगी. एक सौ करोड़ की लागत से 21 किलोमीटर लंबी 22 […]

धमदाहा : मंगलवार को सांसद संतोष कुशवाहा और धमदाहा विधायक लेसी सिंह ने संयुक्त रुप से धमदाहा-बिहारीगंज समेत दो सड़कों की आधारशिला रखी. धमदाहा से बिहारीगंज तक 21 किलोमीटर पथ एवं मुख्यमंत्री ग्राम सम्पर्क योजना के तहत सिंघारापट्टी से दौरी बरुणेश्वर स्थान पक्की सड़क बनेगी. एक सौ करोड़ की लागत से 21 किलोमीटर लंबी 22 फीट यानी करीब सात मीटर चौड़ी सड़क का निर्माण होगा. यह सड़क एक जिले से दूसरे जिले को जोड़ेगी तथा इसे पूरा करने में दो वर्ष का समय लगेगा.

शिलान्यास के मौके पर लोजपा नेता शंकर झा बाबा, संजय राय, राजेश गोस्वामी, भोला कुशवाहा, पूर्ण सिंह पटेल, नितेश कुशवाहा, सुजीत कुशवाहा, प्रदेश महासचिव आशीष कुमार बब्बू, प्रखंड अध्यक्ष शम्भू जायसवाल, जितेंद्र मुखिया, मो सजाउल, अमर मंडल, कुंदन देवी, महेश्वरी मेहता, प्रशांत झा, अरविंद कुमार मेहता, कुंज बिहारी पासवान, लाखो देवी, जवाहर झा,धनंजय राय, रामचंद्र दास, अजित झा, रामचन्द्र मण्डल सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे.
योजना को साकार करने में विधायक का अहम योगदान: सांसद
शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान सांसद संतोष कुशवाहा ने उपस्थित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि लंबे इंतजार के बाद जाकर पूर्णियावासियों की चिरपरिचित मांग पूरा होने का समय आ गया है. लोगों के सपने साकार होने का समय आ गया है.
जल्द ही जर्जर स्थिति में रहे धमदाहा बिहारीगंज पथ का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सड़क बनाने में जो कुछ भी अड़चनें थी, उसे पूरी तरह से दूर कर दिया गया है. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सड़क पूरी मजबूती से बने इसके लिए आपलोगों का अपेक्षित सहयोग जरूरी है. निर्माण कार्य मजबूती से हो इसका आपलोग ख्याल रखेंगे.
उन्होंने इस मौके पर सरकार की सराहना करते हुए कहा कि पंद्रह वर्षों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यकाल में हर क्षेत्र में विकास हुआ है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रोल मॉडल के रुप में अपनी ख्याति प्राप्त की है. इसका जीता जागता उदाहरण है कि मुख्यमंत्री के हर घर बिजली एवं हर घर नल का जल योजना को केंद्र सरकार ने भी माना और उसे पूरे देश मे लागू कर रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ही देन है कि पूर्णिया शिक्षा का हब बनता जा रहा है.
विश्वविद्यालय से लेकर इंजीनियरिंग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज तथा छह सौ बेड का बड़ा अस्पताल खुल रहा है. अब लोगों को किसी भी बीमारी का उपचार अपने शहर पूर्णियां में होगा जो कि बहुत बड़ी उपलब्धि है. मौके पर उन्होंने धमदाहा विधायक लेसी सिंह की सराहना करते हुए कहा कि धमदाहा बिहारीगंज पथ में आ रही तमाम बाधा को दूर करना विधायक लेसी सिंह के सहयोग और समर्थन से ही संभव हुआ है.
जनता का विश्वास ही मेरी पूंजी है: लेसी
वहीं मौके पर धमदाहा विधायक लेसी सिंह ने सांसद संतोष कुशवाहा का आभार प्रकट करते हुए कहा कि जनता का विश्वास ही मेरी पूंजी है. जनता ने जो जिम्मेदारी मुझे सौंपी है उसपर खरा उतरना हमारी जवाबदेही है.
इसका हम पूरी तरह से ख्याल रखते हैं. क्षेत्र के विकास की बात हो या गरीब गुरबों के हितकारी योजना हो उसे हर एक व्यक्ति को लाभान्वित करने का सतत प्रयास करती हूं. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार गरीबों की हितैषी है. गरीबों के उत्थान को लेकर विभिन्न तरह की योजनाओं से उसे संबल बनाने को कृतसंकल्पित हैं. उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि धमदाहा विधानसभा को एक आदर्श विधानसभा बनाना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें