1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. two member central team coming to bihar to review preparations for bihar assembly election ksl

बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करने बिहार आ रही दो सदस्यीय केंद्रीय टीम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राज्य के चार शहरों में जाकर करेगी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ चुनाव से संबंधित समीक्षा
राज्य के चार शहरों में जाकर करेगी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ चुनाव से संबंधित समीक्षा
सांकेतिक तस्वीर

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग की दो सदस्यीय टीम सोमवार को पटना पहुंच रही है. टीम द्वारा राज्य के चार शहरों में निर्धारित जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ चुनाव से संबंधित चुनावी समीक्षा की जायेगी. भारत निर्वाचन की टीम में उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन और उप निर्वाचन आयुक्त चंद्रभूषण कुमार शामिल हैं.

भारत निर्वाचन आयोग की टीम का बिहार दौरे के कार्यक्रम में सबसे पहले सोमवार को मुजफ्फरपुर के होटल ब्लू डायमंड रिसोर्ट में मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, वैशाली, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सहरास, सुपौल और मधेपुरा जिला के जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ समीक्षा की जायेगी. इसके बाद आयोग की टीम सोमवार को ही पटना लौट आयेगी.

पटना आने के बाद आयोग की टीम राजधानी स्थित होटल लेमन ट्री में पटना, नालंदा, भोजपुर, बक्सर, सारण, सीवान और गोपालगंज जिला के जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ चुनावी समीक्षा करेगी.

इसके दूसरे दिन मंगलवार को टीम भागलपुर जायेगी, जहां पर स्थानीय समीक्षा भवन में भागलपुर, बांका, मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई, खगड़िया, बेगूसराय, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज और कटिहार जिलों के जिलाधिकारियों व पुलिस अधीक्षकों के साथ समीक्षा करेगी.

आयोग की टीम फिर उसी दिन गया के होटल रॉयल रेजिडेंसी, बोधगया में गया, जहानाबाद, अरवल, औरंगाबाद, कैमूर और रोहतास जिलों के जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ चुनावी समीक्षा करेगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें