1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. three more including two in patna aiims died of corona testing over two lakhs in patna bihar asj

पटना एम्स में दो समेत तीन की कोरोना से मौत, दो लाख से अधिक की हुई जांच

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना AIIMS में कोरोना वायरस से पहली मौत हुई है
पटना AIIMS में कोरोना वायरस से पहली मौत हुई है
Prabhatkhabar

फुलवारीशरीफ : पटना एम्स में बुधवार को दो मरीजों की मौत कोरोना वायरस से हो गयी. जबकि, नये मरीजों में 8 की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है. एम्स कोरोना नोडल आॅफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में मोकामा की 55 वर्षीया महिला, जबकि पटना सिटी की 62 वर्षीया महिला की मौत हो गयी. वहीं, बुधवार को एम्स के आइसोलेशन वार्ड में 8 नये मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. जिसमें पटना, सीवान, खुसरूपुर, जमुई व सीतामढ़ी के मरीज शामिल हैं. इसके अलावा एम्स में 10 लोगों ने कोरोना बीमारी को मात दी, वहीं, पीएमसीएच में हुई कोरोना जांच में बुधवार को दो डाॅक्टरों समेत कई कोरोना पाॅजिटिव मरीज सामने आये हैं.

पीएमसीएच में 65 वर्षीय एक मरीज की मौत

इधर, पीएमसीएच में बुधवार को कोरोना से एक मरीज की मौत हो गयी. 65 वर्षीय महिला मरीज उर्मिला देवी समस्तीपुर की रहने वाली थी. उन्हें पिछले दिनों गंभीर अवस्था में यहां भर्ती करवाया गया था. यहां हाल के दिनों में कोरोना से कई मौतें हो चुकी हैं. कोविड वार्ड में बुधवार को 47 मरीज भर्ती थे. यहां भर्ती मरीजों में से चार ने कोरोना को हराने में कामयाबी पा ली जिसके बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. वहीं दो अन्य मरीजों को कोरोना निगेटिव होने के बाद आगे के इलाज के लिए अन्य वार्डो में भेजा गया है.

पटना जिले में अब तक दो लाख से अधिक की हुई जांच

पटना जिले में सात सितंबर तक 216081 लोगों की कोरोना वायरस की जांच की जा चुकी है. इसमें 10.5 फीसदी (22694) लोग संक्रमित मिले हैं. खास बात यह है कि ग्रामीण इलाकों से ज्यादा पटना के शहरी इलाकों में कोरोना संक्रमित मिले. पटना के शहरी क्षेत्र में 16991 लोग संक्रमित पाये गये. जबकि ग्रामीण इलाकों में 6703 लोग कोरोना संक्रमित हुए. इसमें दानापुर फिलहाल टॉप पर है. यहां 1040 लोग संक्रमित मिल चुके हैं. जबकि, बाढ़ दूसरे नंबर पर रहा और यहां 693 कोरोना संक्रमित पाये गये. सबसे अच्छा रिकवरी रेट 95% घोसवरी का रहा. यहां 63 लोग संक्रमित हुए थे और 60 ठीक होकर घर जा चुके हैं.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें