1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. sarkari naukri divyang not get a chance to become a prohibition soldier in bihar the amount of application be returned asj

sarkari naukri : बिहार में दिव्यांगों को नहीं मिलेगा मद्यनिषेध सिपाही बनने का मौका, लौटेगी आवेदन की राशि

सीएसबीसी के मद्यनिषेध, उत्पाद और निबंधन विभाग के अधीन मद्यनिषेध सिपाही के 365 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन निकला है. इसकी अंतिम तारीख 18 जनवरी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Sarkari Naukri: बिहार में सिपाही की बहाली
Sarkari Naukri: बिहार में सिपाही की बहाली
प्रभात खबर

पटना. बिहार पुलिस में नौकरी की वैकेंसी आयी है. बिहार के केंद्रीय चयन पर्षद यानी सीएसबीसी के मद्यनिषेध, उत्पाद और निबंधन विभाग के अधीन मद्यनिषेध सिपाही के 365 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन निकला है. इसकी अंतिम तारीख 18 जनवरी है.

अंतिम तारीख नजदीक आने के साथ ही विभाग ने भर्ती की अधिसूचना में भी बदलाव कर दिया गया है. विभाग के इस फैसले से लाखों की संख्या में अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर सकेंगे. दरअसल, विभाग की तरफ से 365 पदों पर होने वाली मद्य निषेध सिपाही भर्ती के लिए दिव्यांगजनों की क्षैतिज आरक्षण की अनुमान्यता समाप्त कर दी गयी है. अब दिव्यांग अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे.

विभाग की तरफ से कहा गया है कि जिन दिव्यांग अभ्यर्थियों ने आवेदन कर दिया है. उन्हें 15 कार्य दिवस के अन्दर पैसा उसी खाते में लौटा दिया जाएगा. इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का लिखित परीक्षा 27 फरवरी, 2022 को आयोजित की जाएगी.

बता दें कि मद्यनिषेध सिपाही के 365 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना 19 दिसंबर को जारी किया गया था. आखिरी तारीख नजदीक है, इसलिए जिन्हें नौकरी की जरुरत है वो बिना समय खर्च किये आवेदन जमा कर दें. आवेदन की अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें