1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. raids on guru rahman premises accused of inciting students during violent protests

पटना में गुरु रहमान के ठिकानों पर छापेमारी, हिंसक प्रदर्शन के दौरान छात्रों को भड़काने का आरोप

पटना के मशहूर कोचिंग संस्थान अदम्य अदिति गुरुकुल के संचालक गुरु रहमान के ठिकानों पर पुलिस ने छापा मारा है. अग्निपथ योजना के खिलाफ हुए प्रदर्शन को भड़काने के आरोप में यह छापेमारी की जा रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुरु रहमान
गुरु रहमान
इंटरनेट

बिहार में अग्निपथ योजना के विरोध में हुए प्रदर्शन के बाद अब प्रशासन आरोपियों को पकड़ने के लिए सक्रिय मोड में दिख रहा है. प्रदर्शन के पीछे कई कोचिंग संस्थाओं का हाथ होने की बात कई जा रही जिसको लेकर पटना के छह कोचिंग संस्थाओं पर मामला भी दर्ज किया गया है. इसी क्रम में पटना के जाने माने कोचिंग संचालक गुरु रहमान के कई ठिकानों पर आज सोमवार को छापेमारी की गई.

गुरु रहमान के ठिकानों पर छापेमारी

गुरु रहमान के अदम्य अदिति कोचिंग के साथ साथ उनके घर पर भी छापा मारा गया. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो यह छापेमारी अग्निपथ योजना के विरोध में किए गए प्रदर्शन को लेकर चल रही है. हालांकि गुरु रहमान ने इससे पहले कहा था की छात्रों के प्रदर्शन में उपद्रवी शामिल थे और अगर किसी कोचिंग संस्था के शिक्षक ने छात्रों को उकसाने का काम किया हो तो उन पर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए.

क्या कहा था गुरु रहमान ने 

गुरु रहमान ने कहा था की अग्निपथ योजना के खिलाफ छात्रों के प्रदर्शन में उपद्रवी शामिल थे. यदि किसी कोचिंग संचालक की छात्रों को उकसाने में भूमिका है तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाए. उन्होंने कहा था उपद्रवी तत्वों ने छात्रों के प्रदर्शन पर कब्जा कर लिया और फिर उत्पात मचाया है. यह छात्रों के शांतिपूर्ण आंदोलन को बदनाम करने के लिए किया जा रहा है.

कौन है गुरु रहमान 

गुरु रहमान पटना के नया टोला में वर्ष 1994 से अदम्य अदिति गुरुकुल के नाम से कोचिंग संस्था चलाते है. इस संस्था में छात्रों से फीस के रूप में सिर्फ 11 रुपये ही लिया जाता है. यहां से सिर्फ 11, 21 या 51 रुपये की फीस देकर पढे छात्रों ने देश की सबसे कठिन और महत्वपूर्ण परीक्षाओं में सफलता पाई है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें