1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna road news another road to get to patna know which locality will get benefit rjs

Patna Road News: पटना को मिलने वाली है एक और सड़क की सौगात, जानिए इसका किन इलाकों को मिलेगा लाभ...

पटना के आयकर गोलंबर से काली मंदिर (बांस घाट) तक एक हजार दो सौ 89 मीटर लंबे मंदिरी नाले पर बनना है. इसपर दो लेन सड़क बनना है. प्रत्येक लेन की चौड़ाई 5.5 मीटर होगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मंदिरी नाले पर सड़क निर्माण का काम तेजी से चल रहा है
मंदिरी नाले पर सड़क निर्माण का काम तेजी से चल रहा है
प्रतिकात्मक, सोशल मीडिया

राजधानी पटना के लोगों को शीघ्र ही एक और शानदार सड़क मिलने वाली है. इस सड़क का काम अगले साल की बारिश से पहले पूरा करने की योजना है. इस सड़क के निर्माण के बाद आयकर गोलंबर से बांस घाट के बीच उत्तर-दक्षिणी कनेक्टिविटी मिलेगी. इससे आसपास की सड़कों पर वाहनों का दबाव कम होगा और स्थानीय लोगों को बदबू, जलजमाव समेत अन्य समस्याओं से मुक्ति मिलेगी.

दरअसल, यह नई सड़क मंदिरी नाले को ढंककर बनाई जानी है. जो कि पटना के आयकर गोलंबर से काली मंदिर (बांस घाट) तक एक हजार दो सौ 89 मीटर लंबे मंदिरी नाले पर बनना है. इसपर दो लेन सड़क बनना है. प्रत्येक लेन की चौड़ाई 5.5 मीटर होगी. सड़क की एक तरफ सर्विस रोड, फुटपाथ, वेंडिंग जोन, ग्रीन बफर जोन विकसित किया जाएगा. इसके अतिरिक्त सर्विस ड्रेन एवं सड़क पर स्ट्रीट लाइट एवं रोड साइनेज भी लगाए जाएंगे.

बताते चलें कि मंदीरी नाले में वार्ड संख्या 21,24,25 और 27 का गंदा पानी प्रवाहित होता है. जिससे नाले के आस पास रहने वाले लोगों काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. लेकिन, अब पटना स्मार्ट सिटी मिशन के तहत मंदिरी नाला पर सड़क का निर्माण किया जाना है. इस परियोजना का कार्य नेशनल प्रोजेक्ट्स कंस्ट्रक्शन कार्पोरेशन लिमिटेड ने आगामी मानसून से पहले पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया है. स्थल निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त के साथ स्मार्ट सिटी के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी मो. शमशाद, परियोजना प्रबंधक संगीत कुमार, एनपीसीसी अफसर एवं पीडीएमसी राडिक के विशेषज्ञ उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें