1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna ed took action seized illegal assets worth more than 27 lakhs of naxalite dileep rdy

Bihar News: पटना इडी ने की कार्रवाई, नक्सली दिलीप की 27 लाख से अधिक की अवैध संपत्ति जब्त

इडी ने उसके अलावा पत्नी और बेटे के नाम की चल एवं अचल संपत्तियों को जब्त कर लिया है. इसमें हाजीपुर के पास काजीपुर थाथन में पत्नी पुतुल देवी के नाम से मौजूद जमीन के तीन प्लॉट शामिल हैं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ED
ED
फाइल

पटना प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने नक्सली दिलीप सहनी उर्फ नितेश की 27 लाख 87 हजार रुपये से अधिक की अवैध संपत्ति जब्त कर ली है. दिलीप वैशाली जिले के हाजीपुर सदर थाना क्षेत्र के काजीपुर थाथन का रहने वाला है. वह पश्चिम-उत्तर बिहार जोनल कमेटी के सक्रिय सदस्य के साथ मुजफ्फरपुर का सब-जोनल कमांडर है. इडी ने उसके अलावा पत्नी और बेटे के नाम की चल एवं अचल संपत्तियों को जब्त कर लिया है. इसमें हाजीपुर के पास काजीपुर थाथन में पत्नी पुतुल देवी के नाम से मौजूद जमीन के तीन प्लॉट शामिल हैं.

जिनका सरकारी मूल्य 22 लाख 39 हजार रुपया है. इसके अलावा पत्नी और दो बेटों अंकित व आकाश कुमार के नाम से सहारा इंडिया में एक लाख 70 हजार रुपये से ज्यादा की जमा राशि के सात डिपॉजिट, पत्नी और बेटे के नाम से एलआइसी की दो लाख 77 हजार से ज्यादा की पॉलिसी, एक मोटरसाइकिल और बैंक खातों में जमा 27 हजार रुपये को जब्त किया गया है. दिलीप सहनी के खिलाफ राज्य के अलग-अलग थानों में 12 से ज्यादा एफआइआर दर्ज हैं. इसके खिलाफ पहले से जांच की जा रह थी.

पूर्व एमएलए पर नक्सली हमला, दो जवानों की मौत

बगल के राज्य झारखंड के चाईबासा में स्कूल के स्थापना दिवस कार्यक्रम में भाग लेने गये मनोहरपुर के पूर्व भाजपा विधायक गुरुचरण नायक पर मोछू नक्सली दस्ते ने मंगलवार की शाम 5:15 बजे हमला कर दिया. प्रोजेक्ट स्कूल पश्चिमी सिंहभूम (चाईबासा) जिले के गोइलकेरा थाने के झीलरुवां गांव में है. विधायक ने घटना के दौरान भीड़ का सहारा लेकर जान बचायी. फिर वह भागकर स्थानीय थाना पहुंचे.

वहीं उनके दो अंगरक्षकों की गला रेत कर हत्या कर दी, जबकि तीसरे अंगरक्षक ने अपना एके-47 फेंक कर भाग कर जान बचायी. हमले के पहले फुटबॉल मैच चल ही रहा था. सौ की संख्या में पहुंचे नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. तीनों अंगरक्षकों से नक्सली उलझ गये. विधायक के दोनों अंगरक्षकों शंकर नायक व ठाकुर हेम्ब्रम की नक्सलियों ने पटकने के बाद गला रेतकर हत्या कर दी. तीसरा अंगरक्षक राम कुमार टुडू एके-47 फेंककर जान बचाकर भागा. नक्सलियों ने तीनों अंगरक्षकों के हथियार भी लूट लिये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें