1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. owaisi arrival in bihar is considered inauspicious sign tariq also made a big statement on the performance of the party asj

Bihar News: कांग्रेस नेता तारिक की राय, बिहार में ओवैसी का आना अशुभ संकेत, पार्टी के प्रदर्शन पर भी दिया बड़ा बयान

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
तारिक अनबर
तारिक अनबर
Twitter

Bihar News: एक ओर जहां राजद बिहार में छोटे दलों को साथ लाकर सरकार बनाने का रास्ता तलाश रही है, वहीं गठबंधन की हिस्सेदार कांग्रेस के नेता तारिक अनबर ने स्पष्ट रूप से कहा है कि बिहार में AIMIM का उभार शुभ संकेत नहीं है. महागठबंधन को कतई उनका समर्थन नहीं लेना चाहिए.

तारिक अनवर ने इसको लेकर एक ट्वीट भी किया है. उसमें उन्होंने लिखा, हमें सच को स्वीकार करना चाहिए. कांग्रेस के कमज़ोर प्रदर्शन के कारण महागठबंधन की सरकार से बिहार महरूम रह गया. कांग्रेस को इस विषय पर आत्म चिंतन ज़रूर करना चाहिए कि उस से कहां चूक हुई ? ओवैसी की बिहार में एंट्री शुभ संकेत नहीं है.

तारिक अनबर ने पार्टी के खराब प्रदर्शन पर भी अपनी बेबाक राय जाहिर की है. उन्होंने तारिक ने सीधे-सीधे उम्मीदवारों के चयन पर सवाल उठाया है. बिहार की जनता एक तरीके से मन बना चुकी थी, लेकिन हमसे कहीं न कहीं चूक हुई है. उन्होंने कहा कि बिहार में कांग्रेस की हार का सबसे बड़ा कारण उम्मीदवारों के चयन में हुई गलतियां हैं.

कटिहार के पूर्व सांसद तारिक अनवर ने कहा कि प्रचार और कमान संभालने में चूक भी हार की बड़ी वजह है. अनबर ने कहा कि पार्टी में फिलहाल बड़े बदलाव की जरूरत है. तारिक ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि वो आलाकमान के सामने पार्टी के अंदर हो रही सारी चीजों को रखेंगे. कहा कि कोई भी फैसला करने से पहले बिहार में अपने शीर्ष नेतृत्व, चुनाव उम्मीदवारों, हमारी ज़िला कांग्रेस समितियों के साथ चर्चा करेंगे और हाई कमान को अवगत कराएंगे

इस बार विधान सभा चुनाव में पार्टी के मात्र 19 विधायक जीत कर आये हैं, जो कि पिछली बार के 27 विधायकों से 8 कम हैं. ऐसे में अब पार्टी के अंदर ही भीतरघात की स्थिति बनी हुई है. चुनाव में मिली हार को लेकर कांग्रेस में मंथन का भी दौर शुरू हो चुका है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें