1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nda seat sharing bihar vidhan sabha election 2020 bjp share seat with mukesh sahni vip and jdu to jitan ram manjhi ham upl

Bihar Election 2020 : NDA में VIP की इंट्री, भाजपा कोटे से मिलेंगी सीटें, मांझी की HAM को जदयू का साथ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar election : प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
Bihar election : प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
Prabhat Khabar

लंबी जद्दोजहद के बाद आखिरकार एनडीए में मंगलवार को सीटों का बंटवारा हो गया. बिहार विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए गठबंधन के तहत बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, वहीं जदयू के हिस्से में 122 सीटें आईं. इसमें से जदयू अपने कोटे से जीतन राम मांझी की हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) को सात सीटें देंगी, इस तरह से जदयू 115 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

वहीं भाजपा को 121 सीटें मिली है. बीजेपी अपने कोटे से मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) को कुछ सीटें देंगी. कितनी सीटें मिलेंगी ये आज ऐलान नहीं किया गया. बता दें कि मुकेश सहनी ने रविवार को महागठबंधन को बाय बाय कह दिया था. तब महागठबंधन के प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच हंगामा हो गया था.

पटना में एक होटल में अयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि 243 सीटों वाली बिहार विधानसभा में जदयू को 122 सीटें मिली हैं. इसमें उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि एनडीए की जीत पर नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री बनेंगे.

उन्होंने कहा कि चार दल भाजपा, जदयू, हम और वीआईपी के अलावा कोई और अगर प्रधानामंत्री की फोटो का इस्तेमाल करता है तो चुनाव आयोग से शिकायत की जाएगी. बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा कि इस बार बिहार में एनडीए को तीन-चौथाई बहुमत मिलेगा.

15 साल पहले की स्थिति कैसी थी सबको पता है.

नीतीश कुमार ने आरजेडी पर निशाना साधते हुए कहा, हमसे पहले 15 साल पहले की स्थिति कैसी थी सबको पता है. बिहार के विकास के लिए जो भी काम है वो किया गया है.बिना वजह कई बातें की जाती है इसका कोई मतलब नहीं. उन्होंने आरजेडी के 5 साल बनाम 15 साल जेडीयू के कार्यकाल का जिक्र करते हुए कहा कि पंद्रह साल पहले हत्या,नरसंहार,दंगे होते थे.

उन्होंने कहा कि स्कूल,कॉलेज और सड़क सब बर्बाद था. हम लोगों ने इन पंद्रह साल में न्याय के साथ विकास किया.हमलोग भाजपा-जदयू मिलकर काम कर रहे हैं.हमारे मन में कोई गलतफहमी नहीं है.आगे भी मिलकर काम करते रहेंगे.बीजेपी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने दोहराया कि राजग बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव मैदान में है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें