1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. mini gun factory caught on the border of patna nalanda district two arrested with a large number of manufactured weapons rdy

पटना-नालंदा जिले की सीमा पर पकड़ी गयी मिनी गन फैक्टरी, भारी संख्या में निर्मित हथियार के साथ दो गिरफ्तार

ग्रामीणों की सूचना पर पुलिसकर्मियों ने घेराबंदी कर बदमाशों को दबोच लिया. पुलिस के आने की भनक जैसे ही बदमाशों को लगी वे भागने लगे, लेकिन पुलिस की मजबूत घेराबंदी के सामने उन्होंने घुटने टेक दिये.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना-नालंदा जिले की सीमा पर पकड़ी गयी मिनी गन फैक्टरी
पटना-नालंदा जिले की सीमा पर पकड़ी गयी मिनी गन फैक्टरी
social media

पटना-नालंदा जिले की सीमा पर नकटा पुल के पास मिनी गन फैक्टरी का खुलासा हुआ. घोसवरी थाने की पुलिस ने यह कार्रवाई की. इस दौरान तीन बदमाशों को गिरफ्तार भी किया गया. मौके पर भारी संख्या में निर्मित व अर्द्ध निर्मित हथियार भी बरामद हुए हैं. गिरफ्त में आये बदमाशों में नालंदा जिले के सरमेरा चेरो निवासी पिंटू कुमार, चिकसौरा बाजार निवासी मनीष कुमार और राजेश विश्वकर्मा शामिल हैं.

बरामद किये गये एक देसी कट्टा, पांच अर्द्धनिर्मित कट्टा, दो जिंदा कारतूस, सात ट्रीगर और हथियार बनाने में इस्तेमाल उपकरण की जांच की जा रही है. जानकारी के मुताबिक, देसी जुगाड़ से हथियार बनाने का खेल कई दिनों से चल रहा था. टाल इलाके का फायदा उठाकर बदमाश हथियार बनाकर आसपास के इलाके में बेच रहे थे. ग्रामीणों की सूचना पर पुलिसकर्मियों ने घेराबंदी कर बदमाशों को दबोच लिया. पुलिस के आने की भनक जैसे ही बदमाशों को लगी वे भागने लगे, लेकिन पुलिस की मजबूत घेराबंदी के सामने उन्होंने घुटने टेक दिये.

गिरफ्त में आये बदमाशों से पुलिस पूछताछ में जुटी है. बदमाशों ने पुलिस को बताया कि टाल में फसल कटने के बाद इलाका सुनसान हो गया है. पुलिस से बचने के लिए वह सुनसान जगह पर हथियार बनाने का काम कर रहे थे. बिहारशरीफ के तस्करों से उन्हें सामान बनाने में इस्तेमाल बैरल व अन्य संसाधन की जुगाड़ हो जाता है. फिलहाल उन्हें 100 देसी कट्टा बनाने का तस्करों ने ऑर्डर दिया था, जिस पर पिछले पांच दिनों से रात-दिन एक कर काम कर रहे थे. रात के अंधेरे में टाल इलाके में लौ दिखायी पड़ने पर आसपास के ग्रामीणों को संदेह हुआ. उन्होंने सूचना पुलिस को दी थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें