1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. jdu meeting today in lucknow tomorrow lalan singh decide on seats in delhi asj

यूपी चुनाव को लेकर जदयू की आज लखनऊ में बैठक, कल दिल्ली में ललन सिंह लेंगे सीटों पर फैसला

यूपी चुनाव बैठक में प्रदेश इकाई से सीटों के संबंध में जानकारी ली जायेगी. यूपी के प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी लखनऊ में हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
RCP सिंह और ललन सिंह
RCP सिंह और ललन सिंह
फाइल

पटना यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर जदयू की मंगलवार को लखनऊ में निर्णायक बैठक होगी. बैठक में प्रदेश इकाई से सीटों के संबंध में जानकारी ली जायेगी. यूपी के प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी लखनऊ में हैं.

उन्होंने बताया कि अब तक 51 लोगों ने अपनी उम्मीदवारी जतायी है. बैठक में इस पर अंतिम फैसला होगा. लखनऊ की बैठक के बाद बुधवार को पार्टी की यूपी इकाइ के प्रमुख नेता और केसी त्यागी दिल्ली पहुंचेंगे.

माना जा रहा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के नेतृत्व में दिल्ली की बैठक में सीटों की संख्या पर एक से दो दिनों में अंतिम फैसला लिया जायेगा. जदयू पूर्व में ही यूपी में भाजपा के साथ तालमेल नहीं होने की स्थिति में अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुका है.

गौरतलब है कि जदयू ने केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को भाजपा से सीटों को लेकर तालमेल की बात करने के लिए अधिकृत किया था. श्री सिंह ने भाजपा को जदयू की पसंद की सीटों की सूची भी दी थी. लेकिन, अंतिम समय तक दोनों दलों के बीच तालमेल पर बात नहीं बन सकी और जदयू ने अकेले चुनाव में जाने का फैसला किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें