1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. jagdanand singh said nitish kumar not get any chair from rjd asj

तेज प्रताप ने चाचा को दी इंट्री तो जगदानंद सिंह बोले- राजद की ओर से नीतीश कुमार को नहीं मिलेगी कोई कुर्सी

नीतीश कुमार के लिए जगदानंद सिंह के लहजा काफी सख्त दिखे. एक ओर तेज प्रताप यादव ने जहां चाचा नीतीश कुमार के लिए इंट्री की बात कही, वहीं जगदानंद सिंह ने साफ लब्जों में कह दिया कि राजद की तरफ से उनको कोई कुर्सी नहीं मिलने वाली है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
जगदानंद सिंह
जगदानंद सिंह
फाइल

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इफ्तार पार्टी में राबड़ी आवास जाने के बाद बिहार की सियासत में भूचाल आ गया है. शुक्रवार को इफ्तार पार्टी के दौरान मीडिया के कैमरों से दूर रहे राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह शनिवार को मीडिया से रू-ब-रू हुए. राजद के प्रदेश अध्यक्ष ने सियासी कयासों के बीच कहा कि राजद में नीतीश कुमार के लिए कोई वैकेंसी नहीं है. इतना ही नहीं नीतीश कुमार के लिए जगदानंद सिंह के लहजा काफी सख्त दिखे. एक ओर तेज प्रताप यादव ने जहां चाचा नीतीश कुमार के लिए इंट्री की बात कही, वहीं जगदानंद सिंह ने साफ लब्जों में कह दिया कि राजद की तरफ से उनको कोई कुर्सी नहीं मिलने वाली है.

राजद के पास ऐसी कोई जगह नहीं

जगदानंद सिंह ने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि जो जनहित से अधिक अपनी कुर्सी को देखता हो, उसपर से बिहार के लोगों का भरोसा उठ चुका है. राजद के पास ऐसी कोई जगह नहीं है, जहां उन्हें बैठाया जाये. नीतीश कुमार के उछल कूद का क्या नतीजा निकलेगा, इसके विषय में कोई नहीं जानता है. भले ही उन्होंने जनादेश लूट लिया हो, लेकिन बिहार की जनता का जनादेश तेजस्वी यादव के पक्ष में है.

कहां जाएंगे, वे ही जानें

उन्होंने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि पता नहीं दंगाईयों के साथ लंबे समय तक रहने के बाद नीतीश कुमार के मन-मस्तिष्क में आम लोगों और गरीबों के प्रति क्या सोंच है. यह कौन जानता है कि नीतीश कुमार अपनी सुविधा के अनुसार कहां जाएंगे, वे ही जानें, लेकिन राजद की तरफ से उनको कोई कुर्सी नहीं मिलने वाली है. जगदानंद सिंह ने साफ किया है कि राबड़ी आवास पर आयोजित इफ्तार पार्टी कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं था. नीतीश कुमार भाजपा पर कौन सा दबाव बनाना चाहते हैं, यह वही जानते हैं.

भाजपा किस मुंह से कुंवर सिंह की जयंती मना रही है

भाजपा पर निशाना साधते हुए जगदानंद सिंह ने कहा कि जिस तरह से बाबू वीर कुंवर सिंह की जयंती मना रहे हैं, बीजेपी के शासनकाल में उन्हीं के परिवार के व्यक्ति की बुरी तरीके से हत्‍या कर दी गई. उन्‍हें न्याय नहीं मिला है. ऐसे में भाजपा किस बात की वह जयंती मना रही है और भाईचारे की बात कर रही है.

तेज प्रताप के बयान से मचा था भूचाल 

दरअसल, नीतीश कुमार के राबड़ी आवास जाने के बाद लग रहे कयासों पर एक ओर जहां राजद और जदयू इसे एक पुरानी परंपरा बता रही है, वहीं दूसरी ओर लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप ने यह कह कर चर्चा को और तेज कर दिया कि इफ्तार के दौरान उनकी नीतीश कुमार से राजनीतिक चर्चा हुई. तेज प्रताप यादव ने कहा कि राजनीति में कभी भी कुछ हो सकता है और हम लोगों की सरकार बन सकती है. इसके बाद मामला और तूल पकड़ने लगा था. हालांकि, शनिवार को नीतीश कुमार ने साफ किया कि तेजस्‍वी यादव द्वारा आयोजित इफ्तार पार्टी में जाने का कोई राजनीतिक मायने न निकाला जाए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें