1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. height gauge being built on ganga path for the safety of jp setu asj

जेपी सेतु की सुरक्षा को लेकर गंगा पथ पर बन रहा पांच मीटर ऊंचा हाइट गेज, जानें रेलवे ने क्या रखी शर्त

दीघा में जेपी सेतु के रेल पुल की सुरक्षा के लिए गंगा पथ पर साढ़े पांच-पांच मीटर का ऊंचा हाइट गेज बन रहा है. हाइट गेज बना कर गंगा पथ पर आेवरलोड वाहनों के चलने पर रोक लगाने की तैयारी है. गंगा पथ चार लेन का बना है. इसलिए दो-दो लेन में रेल पुल से पहले दो और रेल पुल के बाद दो हाइट गेज बनेगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गंगा पथ
गंगा पथ
प्रभात खबर

प्रमोद झा,पटना. दीघा में जेपी सेतु के रेल पुल की सुरक्षा के लिए गंगा पथ पर साढ़े पांच-पांच मीटर का ऊंचा हाइट गेज बन रहा है. हाइट गेज बना कर गंगा पथ पर आेवरलोड वाहनों के चलने पर रोक लगाने की तैयारी है. गंगा पथ चार लेन का बना है. इसलिए दो-दो लेन में रेल पुल से पहले दो और रेल पुल के बाद दो हाइट गेज बनेगा.

इस तरह कुल आठ हाइट गेज बना कर रेल पुल की सुरक्षा की जायेगी.इसके अलावा रेल पुल के पाया की सुरक्षा के लिए कंक्रीट का क्रैश बैरियर बनाया जा रहा है. इसे इस सप्ताह में काम पूरा करना है. हाइट गेज बनने के बाद ही गंगा पथ पर ट्रैफिक चालू होगा.

रेलवे ने सुरक्षा की रखी शर्त

बीएसआरडीसी के आधिकारिक सूत्र ने बताया कि रेलवे ने जेपी सेतु की सुरक्षा के लिए हाइट गेज बनाने की शर्त रखी. रेलवे के निर्देश पर हाइट गेज बनाने का काम हो रहा है. ताकि रेल पुल से कोई वाहन नहीं टकराये. हाइट गेज बनने से ओवरलोड वाहनों का परिचालन उस रास्ते से नहीं होगा. इसके अलावा रेल पुल के पाया की सुरक्षा के लिए कंक्रीट का दो लेयर में क्रैश बैरियर बनाने का काम शुरू है.

इससे पुल के पाया से कोई वाहन नहीं टकरायेगा. पाया से पहले बैरियर से टकरा कर रह जायेगा. इससे पाया सुरक्षित रहेगा. सूत्र ने बताया कि हाइट गेज व क्रैश बैरियर बनाने का काम एक सप्ताह में कंपलीट हो जायेगा.काम तेजी से चल रहा है. हाइट गेज व क्रैश बैरियर बनने पर ही गंगा पथ पर ट्रैफिक चालू होगा.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें