1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. eight new corona infected were found in bihar number of active cases was 39 asj

Coronavirus : बिहार में कोरोना के आठ नये संक्रमित मिले, एक्टिव केस की संख्या हुई 39

राज्य में कोरोना के नये आठ संक्रमित रविवार को मिले हैं. इसमें सबसे अधिक छह संक्रमित पटना जिले में पाये गये हैं. वहीं एक संक्रमित मधुबनी और एक खगड़िया जिले में पाये गये हैं. इसके साथ ही एक्टिव केस की संख्या 39 हो गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक
प्रभात खबर

पटना. राज्य में कोरोना के नये आठ संक्रमित रविवार को मिले हैं. इसमें सबसे अधिक छह संक्रमित पटना जिले में पाये गये हैं. वहीं एक संक्रमित मधुबनी और एक खगड़िया जिले में पाये गये हैं. इसके साथ ही एक्टिव केस की संख्या 39 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटे में 96 हजार 916 सैंपल की जांच हुई है. अब तक कुल आठ लाख 18 हजार 414 मरीज ठीक हुये हैं. राज्य में कोरोना का रिकवरी का 98.52% है.

1 लाख 4 हजार 845 सैंपल की कोरोना जांच

कोरोना के मरीजों की संख्या पिछले दिनों के मुकाबले कम हो रही है. शनिवार को 10 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान की गयी. पटना में सर्वाधिक 5, भागलपुर व किशनगंज में 2-2 एवं जमुई में 1 नया संक्रमित मरीज मिला. पिछले 24 घंटे में राज्य में 1 लाख 4 हजार 845 सैंपल की कोरोना जांच की गयी. कोरोना संक्रमण दर शून्य रहा. राज्य में कोरोना संक्रमित सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 51 हो गयी. इनमें सर्वाधिक 38 सक्रिय मरीज पटना में इलाजरत है. पिछले 24 घंटे में राज्य में 4 कोरोना संक्रमित मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो गये.

स्वस्थ होने की दर 98.518 प्रतिशत दर्ज

डॉक्टरों का कहना है कि पिछले सप्ताह बिहार में कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 98.518 प्रतिशत दर्ज की गयी. इस दौरान राज्य में कोरोना संक्रमित किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में कोरोना की पहली, दूसरी व तीसरी लहर के बाद अबतक कुल 8 लाख 30 हजार 616 संक्रमितों की पहचान की जा चुकी है. इनमें से अबतक 8 लाख 18 हजार 308 संक्रमित इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं. राज्य में अबतक 12 हजार 256 संक्रमितों की मौत हुई है.

कोरोना वार्ड में फिलहाल नहीं बढ़ायी जाएगी बेड की संख्या

कोरोना के लगातार मामले मिलने के बावजूद पीएमसीएच कोविड वार्ड में फिलहाल बेड की संख्या नहीं बढ़ाई जाएगी. संक्रमितों के गंभीर नहीं होने और उन्हें भर्ती की जरूरत नहीं पड़ने के कारण ऐसा किया जा रहा है. अस्पताल अधीक्षक डॉ. आईएस ठाकुर ने बताया कि पटना में जो भी नये संक्रमित मिल रहे हैं, उनमें बहुत ही हल्का लक्षण मिल रहा है. कोई भी गंभीर नहीं हो रहा है. बताया कि अस्पताल के कोविड वार्ड में कुल 35 बेड हैं, जो पूरी तरह खाली पड़े हैं. जरूरत पड़ने पर बेडों की संख्या तत्काल 110 तक बढ़ाई जा सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें