1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. direct air service from patna to jharsuguda starts know how much time it will take how much is the fare asj

पटना से झाड़सुगड़ा की सीधी हवाई सेवा शुरू, जानिये कितना है किराया

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
हवाई सेवा
हवाई सेवा
फाइल

पटना. पटना से ओड़िशा की औद्योगिक नगरी झाड़सुगड़ा के लिए सीधी हवाई सेवा शनिवार से शुरू हो गई. यह सीधी हवाई सेवा स्पाइसजेट ने शुरू की है. इसके साथ ही स्पाइसजेट ने पटना-झारसुगुड़ा के बीच विमान सेवा के शुरू करने की पुरानी मांग पूरी कर दी है.

इससे ओडिशा में रहने वाले बिहारियों को सहुलियत होगी. जानकारों के अनुसार पहले यहां के यात्री वाया कोलकाता अथवा दिल्ली आते जाते थे. इस यात्राा में 10 से अधिक घंटे का समय लगता था. अब पटना से सवा घंटे में लोग झारसुगुड़ा पहुंचेंगे. लोगों की यात्रा सुविधाजनक हो गई है.

जानकारी के अनुसार पटना से दोपहर 3.05 बजे उसकी फ्लाइट SG3724 ने उड़ान भरी और शाम 4.20 में झाड़सुगड़ा पहुंची. शाम 4.40 बजे पटना के लिए वापस यह विमान फ्लाइट संख्या SG3725 बन कर उड़ी और शाम 5.51 बजे पटना पहुंची.

शनिवार को पहले दिन इस विमान से 15 यात्री झाड़सुगड़ा गये और 40 हवाई यात्री वहां से पटना आये. पटना से झारसुगड़ा का विमान किराया करीब 3500 रुपए है.

दरअसल औद्योगिक नगरी झारसुगड़ा हाेने की वजह से पटना समेत बिहार के लाेग वहां काम करते हैं, इनमें मजदूर वर्ग से लेकर अधिकारी भी हैं.

पटना से झारसुगड़ा जाने के लिए ट्रेन ही जरिया था. पटना से ट्रेन से झारसुगड़ा जाने में करीब 17 घंटे का समय लगता है पर अब विमान शुरू हाे जाने से सवा घंटे का ही समय लग रहा है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें