1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. dgca releases summer schedule 50 pair flights to fly from patna airport not yet for ranchi asj

डीजीसीए ने जारी की समर शेड्यूल, पटना एयरपोर्ट से उड़ेंगी 50 जोड़ी फ्लाइटें, रांची के लिए अभी नहीं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
एयरपोर्ट
एयरपोर्ट
फाइल

पटना. फ्लाइटों की अधिकतम संख्या पर एयरपोर्ट ऑथोरिटी और डीजीसीए द्वारा कोरोना काल में लगी रोक 29 मार्च से शुरू होने वाले समर शेडयूल में भी जारी रहेगी. पहले इसे हटा कर 100 फीसदी परिचालन शुरू करने का प्रस्ताव था, लेकिन आखिरी क्षणों में बदल कर अब वर्तमान 80% की कैपिंग को आगे भी जारी रखने का निर्णय लिया गया है.

हालांकि विंटर शेडयूल के बजाय पिछले समर शेड्यूल में प्रस्तावित विमानों की संख्या के आधार पर 80% की कैपिंग तय होने के कारण विमानोंं की संख्या में कुछ वृद्धि होगी और इसके बढ़ कर 50 हाेने की संभावना है.

इन दिनों सप्ताह के अलग-अलग दिनों में 44 से 46 तक फ्लाइटें देश के विभिन्न महानगरों के लिए चलती हैं. फ्लाइटों की अधिकतम संख्या पर कैपिंग के कारण पटना-रांची के बीच सीधी हवाई सेवा अभी शुरू नहीं होगी.

पटना-रांची के बीच हवाई सेवा का प्रस्ताव गो एयर ने दिया है. पहले इंडिगो एयरलाइंस की दो फ्लाइटें पटना से रांची के लिए जाती थीं, जिन्हें लॉकडाउन के बाद विमानों की अधिकतम संख्या पर रोक लगने के कारण इंडिगो एयरलाइंस दोबारा शुरू नहीं कर सकी है.

29 मार्च से समर शेड्यूल की शुरुआत के साथ कैपिंग को समाप्त करने का प्रस्ताव था और सौ फीसदी परिचालन क्षमता के अनुरूप विमान सेवा शुरू करने की अनुमति मिलनी थी. इसे देखते हुए गो एयर ने पटना रांची के बीच हवाई सेवा शुरू करने का प्रस्ताव दिया था.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें