1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. crime in bihar mother went to fetch daughter admit card 14 year old girl stabbed to death asj

Crime in Bihar : मां गयी थी बेटी का एडमिट कार्ड लाने, सिरफिरे युवक ने कर दी 14 वर्षीय छात्रा की चाकू मार हत्या

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
हत्या कर भागता हत्यारा
हत्या कर भागता हत्यारा
प्रभात खबर

पटना . जक्कनपुर थाने के जयप्रकाश नगर इलाके में एक युवक ने गुरुवार को दिनदहाड़े 14 वर्षीय छात्रा अंशु कुमारी की गला में चाकू गोदकर हत्या कर दी.

दरिंदे ने छात्रा का मुंह भी हाथ से दबा दिया ताकि चीख नहीं निकल सके. इस घटना को उसने चार साल की बच्ची व छात्रा के रिश्ते में भतीजी के समक्ष अंजाम दिया और खून से सनी चाकू लेकर फरार होने में सफल रहा.

युवक बाइक से आया था और हत्या करने के बाद निकल गया. बच्ची के हो-हल्ला करने पर लोग जुटे और फिर मामले की जानकारी हुई.

घटना की जानकारी मिलने पर सिटी एसपी पूर्वी जितेंद्र कुमार, सदर एएसपी संदीप सिंह व जक्कनपुर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार वर्मा दल-बल के साथ पहुंचे और घटनास्थल की जांच की.

इसके साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. अंशु कुमारी दसवीं की छात्रा थी और इस बार मैट्रिक परीक्षा देने वाली थी. उसके पिता मिथिलेश राम मजदूरी का काम करते हैं.

अंशु तीन बहनों में सबसे छोटी थी. उसका एक भाई है. दो बहनों के साथ ही बड़े भाई गोपाल कुमार की शादी हो चुकी है.

छह दिनों से नहीं गयी थी कोचिंग

जानकारी के अनुसार, अंशु करीब छह दिनों से अपनी कोचिंग भी नहीं जा रही थी और न ही घर से निकल रही थी. इसका यह अर्थ लगाया जा रहा है कि किसी ने उसे धमकी दी थी, जिसके कारण वह डर गयी थी.

पुलिस ने उसके परिजनों से पूछताछ की और घटना के कारणों के साथ ही आरोपित की पहचान करने में जुटी हुई है.सिटी एसपी पूर्वी जितेंद्र कुमार ने बताया कि आरोपित को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है.

घर से निकलने के बाद तस्वीर कैद

जक्कनपुर के जयप्रकाश नगर में हत्या की घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारे की दिन में 11:08 बजे घर से गली में आराम से जाते हुए तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है. इसका मतलब यह है कि उक्त युवक ने छात्रा की हत्या 10:30 बजे से 11 बजे के बीच में की.

तस्वीर में युवक हाथ में हेलमेट लटकाये हुए जाते हुए दिख रहा है. और, कुछ दूरी पर लगाये हुए अपनी बाइक पर बैठ कर फरार हो गया. तस्वीर के अनुसार युवक की उम्र भी लगभग 20-25 साल की बतायी जा रही है.

घटना के समय माता-पिता नहीं थे घर पर

जक्कनपुर थाने के जयप्रकाश नगर इलाके में 14 वर्षीय छात्रा अंशु कुमारी की हत्या की घटना को हत्यारे ने काफी चालाकी से अंजाम दिया. उसने जिस समय हत्या की, उस समय छात्रा के माता-पिता घर पर नहीं थे.

अंशु ने मैट्रिक का फॉर्म नालंदा के चंडी में स्थित अपने नानी घर से भरा था और गुरुवार की सुबह उसकी मां मैट्रिक परीक्षा का एडमिट कार्ड लाने के लिए बस से गयी थी. जबकि पिता अपने काम से निकल गये थे.

इसी बीच अंशु भी बगल में स्थित अपने भाई के ससुराल में सब्जी पहुंचाने गयी थी. क्योंकि वहां उनके किसी रिश्तेदार की मृत्यु होने के कारण छुतका था.

वहां से वह अपनी भतीजी वैष्णवी के साथ वापस लौट कर कमरे में पहुंची, वैसे ही युवक पहुंच गया और उसने मुंह हाथ से दबा कर छात्रा के गले पर चाकू से प्रहार किया.

इसके कारण छात्रा की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी और युवक वहां से फरार हो गया. गले पर चाकू के तीन निशान पाये गये हैं.

छात्रा के पिता ने उस घर में एक कमरे को किराये पर ले रखा था. जबकि वहां अगल-बगल पांच कमरे थे. वहां भी लोग रह रहे हैं, लेकिन ठंड के कारण सबकी किवाड़ बंद थी और कोई भी छात्रा की आवाज नहीं सुन पाया.

बीच रास्ते से लौटी मां

घटना की जानकारी आस-पड़ोस के लोगों ने छात्रा की मां को दिया. वह चंडी के पास पहुंच गयी थी. वहां से वापस लौटी और बेटी का शव देखते ही फूट-फूट कर रोने लगी. पिता मजदूरी कर पूरे परिवार का भरण-पोषण कर रहे हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें